Placeholder canvas

ICC T20I Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले देखें ICC रैंकिंग में किस स्थान पर हैं भारतीय खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ बारबाडोस में खेली गई 5 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस सीरीज में Moeen Ali ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर Moeen Ali ICC द्वारा जारी ताजा ऑलराउंडर्स की वर्ल्ड रैंकिंग( ICC T20I Rankings) ने तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी 20 सीरीज में उन्होंने बल्ले और गेंद से जोरदार प्रदर्शन किया था। Moeen Ali के 205 रेटिंग अंक हैं। Moeen Ali ने इंग्लैंड की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 146 के स्ट्राइक रेट से 108 रन बनाए, साथ ही 13 ओवरों में 7.15 की इकॉनमी से 5 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 7 छक्के भी जमाए।

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को भी ICC T20I Rankings फायदा

(IND vs WI)

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ इतिहास रचते हुए चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले जेसन होल्डर को भी ICC ऑलराउंडर रैंकिंग ( ICC T20I Rankings) में फायदा हुआ है। हालांकि, वह टॉप 10 में नहीं हैं लेकिन 3 स्थान के फायदे के साथ 23वें स्थान पर आ गए हैं। पूरी सीरीज में 15 विकेट लेकर वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। 

गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर अकील होसेन 15 स्थान के फायदे के साथ अपने करियर की बेस्ट ICC रैंकिंग 18 पर पहुंच गए हैं। शेल्डन कॉट्रेल 10 स्थान के फायदे के साथ 31वें, बल्लेबाज निकोलस पूरन बल्लेबाजों की ICC रैंकिंग ( ICC T20I Rankings) में 8 स्थान के फायदे के साथ 18वें स्थान पर आ गए हैं। कैरेबियाई कप्तान कीरोन पोलार्ड भी 15 स्थान के फायदे के साथ 60वें स्थान पर आ गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले Moeen Ali गेंदबाजों की ICC रैंकिंग में भी 3 स्थान चढ़कर 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लिश ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टन 33 स्थान की लंबी छलांग लगाकर अब 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ALSO READ: इसलिए Akshay Kumar के साथ फिल्म करने में हिचकिचाती हैं करीना कपूर, ट्विंकल के सामने किया खुलासा

केएल राहुल ने पाया चौथा स्थान

KL-Rahul

भारतीय ओपनर केएल राहुल एक स्थान के फायदे के साथ बुधवार को ICC द्वारा जारी बल्लेबाजों की ताजा टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। साथ ही विराट कोहली इस लिस्ट में 10वे स्थान पे है और रोहित शर्मा उनके बाद 11वे नंबर पर काबिज हैं। 

गेंदबाजी के मामले में भुवनेश्वर कुमार 20वें और जसप्रीत बुमराह 26वें स्थान पर हैं। इस लिस्ट में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा टॉप पर काबिज हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर हैं और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी नंबर एक ICC ऑलराउंडर हैं।

ALSO READ: वेस्टइंडीज मुकाबले से पहले सुनील गावस्कर ने कोच राहुल द्रविड़ से लगायी गुहार, कहा- उसे आप अपने पास बैठा कर समझाओ