भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच भारतीय टीम ने 68 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है। जिसके बाद टीम इंडिया ( Team India) सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मैच में मेजबान टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 190 रन 6 विकेट के नुकसान पर बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए है।जिसके बाद भारतीय टीम को 68 रन से जीत मिली है।

रोहित और दिनेश कार्तिक की पारी से टीम इंडिया में बनाए 190 रन

दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 190 रन 6 विकेट के नुकसान पर बनाए। इस मैच में रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) के साथ सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी के लिए आए। कैप्टन रोहित शर्मा ने 145 के स्ट्राइक रेट से 44 गेंद पर 64 रन की पारी खेली।

जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं। भारत बनाम वेस्टइंडीज ( Ind Vs WI) सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा के 64 रन के अलावा सूर्यकुमार यादव ( 24 रन), श्रेयस अय्यर ( 0 रन), ऋषभ पंत ( 14 रन), हार्दिक पांड्या ( 1 रन) और रविंद्र जडेजा ( 16 रन) बनाकर आउट हुए। जिसके बाद अंत में दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik) ने 19 गेंद पर 41 रन की विस्फोटक पारी खेलकर टीम के स्कोर को 190 तक पहुंचाया। इसमें खिलाड़ी ने चार चौके और दो छक्के लगाए हैं। दिनेश कार्तिक 41 रन और रविचंद्रन अश्विन 13 रन पर ऑल आउट हुए।

वेस्टइंडीज टीम की तरफ से डेब्यू बॉय अलजारी जोसेफ ने 4 ओवर में 46 रन लेकर दो विकेट लिए। ओबेड मैककॉय, जेसन होल्डर, अकील होसिन और कीमो पॉल ने एक एक विकेट लिया।

Also Read : IND vs AUS: कॉमनवेल्थ में जीता हुआ मैच हारने के बाद टूट गयी रेणुका सिंह, बोली- ‘आज वो होती तो परिणाम कुछ और होता’

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी वेस्टइंडीज की हुई 68 रन से बड़ी हार

IND vs WI

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से 191 के लक्ष्य को लेकर उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले खत्म होते होते तीन विकेट गवां दिए। वेस्टइंडीज की तरफ से काइल मेयर ने 15 रन, शर्माध ब्रुक ने 20 रन, जेसन होल्डर शून्य पर और कप्तान निकोलस पूरन 18 रन पर आउट हुए। इसके बाद रोवमन पॉवेल ने 14 और सिमरन हैतमिरे ने भी 14 रन की पारी खेलकर पवेलियन का रुख किया। ओडिन स्मिथ शून्य, अकील होसिन 11 रन और कीमो पॉल ने नाबाद 19 रन बनाए हैं।

भारतीय टीम की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने अपने चार ओवर्स में 22 रन खर्च करके दो विकेट लिए हैं। रवि विश्नोई ने अपने चार ओवर्स में मात्र 26 रन देकर दो विकेट लिए हैं। अर्शदीप सिंह ने चार ओवर्स में 24 रन देकर दो विकेट लिए हैं। रविंद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार की क्रमश एक और एक विकेट लिया हैं।

Also Read : पक्का हुआ इन 2 टीमों का T20 World Cup 2022 का फाइनल खेलना, रिकी पोंटिंग ने बताया नाम, यह टीम जीतेगी फाइनल