17 छक्के और 10 चौके की मदद से इस बल्लेबाज ने ठोके 210 रन, टी20 में ऐसा करने वाला पहला खिलाड़ी बना फ्रांस का ये बल्लेबाज
17 छक्के और 10 चौके की मदद से इस बल्लेबाज ने ठोके 210 रन, टी20 में ऐसा करने वाला पहला खिलाड़ी बना फ्रांस का ये बल्लेबाज

टी20 क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल कहा जाता है, क्योंकि टी20 क्रिकेट, क्रिकेट का वो प्रारूप हैं, जहां दर्शक चौके और छक्के देखने के लिए ही आते हैं और बल्लेबाज भी उनको निराश नहीं करते हैं. बल्लेबाज 120 गेंदों का मैच होने की वजह से बहुत ही खुलकर बल्लेबाजी करते हैं. ऐसे में बेचारे गेंदबाज का कुछ करना मुश्किल होता है. बल्लेबाज हर गेंद को बाउंड्री पार करने की ही कोशिस करता है.

फ्रांस के बल्लेबाज ने रचा इतिहास

गुस्त्व मैकॉन

टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज अक्सर ही 100 के उपर के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करता है और गेंदबाज की हर गेंद को बाउंड्री भेजता है या फिर भेजने की कोशिस करता है. ऐसा ही कुछ कारनामा किया है फ्रांस के बल्लेबाज गुस्त्व मैकॉन ने. गुस्त्व मैकॉन टी20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 2 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं.

अभी हाल ही में गुस्त्व मैकॉन ने नार्वे के खिलाफ 101 रनों की पारी खेल वाहवाही लुटी थी और अब उन्होंने एक बार फिर यूरोपीय टी20 विश्व कप क्वालिफायर मैच में शतकीय पारी खेल सनसनी फैला दी है. गुस्त्व मैकॉन ने स्वीटजरलैंड के खिलाफ 109 रनों की पारी खेल अपने आप को एक बार फिर साबित किया है.

ALSO READ: WI vs IND: 64 रनों की विस्फोटक पारी खेल रोहित शर्मा ने तोड़े कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड, इन 4 मामलो में बने नंबर 1, पीछे रह गये विराट कोहली

गुस्त्व मैकॉन ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

गुस्त्व मैकॉन ने स्वीटजरलैंड के खिलाफ 109 रनों की पारी के पहले नार्वे के खिलाफ 101 रनों की पारी खेली थी. लगातार 2 शतक लगाने के बाद गुस्त्व मैकॉन ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं, जिसने टी20 के लगातार 2 मैचों में 2 शतक लगाया हो. गुस्त्व मैकॉन ने 2 मैचों में 210 रन बनाने का कारनामा किया है. इन दोनों मैचों में उनके बल्ले से 17 छक्के और 10 चौके निकले हैं.

स्वीटजरलैंड के खिलाफ गुस्त्व मैकॉन ने 9 छक्के जड़े हैं. वहीं नार्वे के खिलाफ उनके बल्ले से 8 छक्के निकले हैं. गुस्त्व मैकॉन आलराउंडर खिलाड़ी हैं. उन्होंने बल्ले से कमाल करने के बाद गेंदबाजी में भी अपनी टीम को सफलता दिलाई. पिछले मैच में नार्वे के खिलाफ गुस्त्व मैकॉन ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया.

गुस्त्व मैकॉन के इस धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से फ्रांस ने नार्वे को रोमांचक और बेहद ही महत्वपूर्ण मुकाबले में 11 रनों से शिकस्त दी है. फ्रांस के इस बल्लेबाज के करियर की बात करें तो इन्होने अभी तक सिर्फ 3 मैच ही खेले हैं, जिनमे 2 मैचों में इनके नाम 210 रन दर्ज हैं, तो वहीं पहले मैच में इन्होने अपनी टीम के लिए 76 रन बनाये थे.

गुस्त्व मैकॉन के स्ट्राइक रेट की बात करें तो उन्होंने 95 की औसत और 171 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं.

ALSO READ: WI vs IND: 6 6 और 4 4 4 4 4 4 4 की मदद से रोहित शर्मा ने बनाया टी20 इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बने विश्व के नम्बर 1 बल्लेबाज