Placeholder canvas

W W W W W..वेस्टइंडीज की धरती पर आया अश्विन का कोहराम, महज 150 पर हुई ऑलआउट, डेब्यू में यशस्वी ने मचाया गदर, 80/0 भारत जीत की ओर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है । जिसने पहले टेस्ट सीरीज का खेल जारी है। डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले गए दोनों टीमों के बीच मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां मेजबान टीम महज 150 रन बनाकर ही सिमट गई तो वहीं भारतीय टीम पहले दिन का खेल खेलते हुए बिना किसी विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं।

150 रन बनाकर सिमटी वेस्टइंडीज

टॉस जीतकर मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बिल्कुल खराब थी। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज महज 20 और 12 रन पर ही अपना विकेट गंवा बैठे तो टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रेमन राइफल ने 2 रन बनाए। ब्लैक वुड ने 14 रनों की पारी खेली। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन एलिक अथानाज़े ने 47 रन बनाए।

उनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों तक का आंकड़ा छूने में नाकामयाब रहा।भारतीय टीम के गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट आर अश्विन ने लिए जिन्होंने 60 रनों के नुकसान पर 5 विकेट लेने का काम किया। रविंद्र जडेजा 3 विकेट लेने में कामयाब हुए जबकि शार्दुल और सिराज को 1-1 विकेट प्राप्त हुआ।

Read More : अगर वेस्टइंडीज दौरे पर चला इस खिलाड़ी का बल्ला, तो एशिया कप और विश्व कप से कट जाएगा शुभमन गिल का पत्ता

भारत में की मजबूत शुरुआत

भारतीय टीम के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने भी अपना दमखम दिखाया और रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल ने मिलकर बिना किसी विकेट के नुकसान पर 80 रन बनाए। बता दें कि जहां यशस्वी ने 6 चौकों की मदद से 40 रन बनाए रोहित भी अभी 30 रन बनाकर नाबाद हैं उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज के गेंदबाज एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए भारत अभी भी वेस्टइंडीज से लगभग 70 रनों से पीछे है।

Read More : भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 2 पहले भी लगा चूका है रनों का अंबार