Placeholder canvas

West Indies के इन 3 खिलाड़ियों से भारतीय टीम को रहना होगा सावधान, टीम इंडिया पर पड़ सकते हैं भारी

312 जुलाई से India और West Indies की टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। भारत की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है और क्रेग ब्रेथवेट वेस्टइंडीज का नेतृत्व कर रहे हैं। इस दौरे पर टीम इंडिया को अनुभवी के साथ ही नए प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिए गए हैं।

वैसे कागजों में तो भारतीय क्रिकेट टीम बहुत ही मजबूत नजर आ रही है, लेकिन फिर भी उसे वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों से खासकर बचना होगा। यह खिलाड़ी टीम इंडिया को जीतने से रोक सकते हैं। वैसे बता दें कि भारतीय टीम को West Indies के हाथों पिछले 21 सालों से एक भी बार हार का सामना नहीं करना पड़ा है। आज हम आपको उन्हीं तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

यह तीन West Indies खिलाड़ी रोक सकते हैं टीम इंडिया को

1. जेसन होल्डर (Jason Holder)

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और आलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर अपनी तेज और साधी हुई बेहतरीन गेंदबाजी के लिए विख्यात हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर हैं।

कुल 62 टेस्ट मैचों में 155 विकेट अपने नाम करने वाले और 2744 रन बनाने वाले होल्डर ने अभी तक भारत के खिलाफ 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उनके खाते में 304 रन  बनाने के साथ ही 14 विकेट भी दर्ज हैं।

बता दें कि अगर भारतीय टीम को मैच जीतना है, तो टीम इंडिया के बल्लेबाजों को होल्डर के खिलाफ संभलकर खेलना होगा और लगाम लगाकर रखनी होगी।

2. क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite)

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट इस बार टीम की कमान भी सम्भाल रहे हैं। उन्होंने अभी तक कुल 85 टेस्ट मैच खेले हैं और इन मैचों में वो 5349 रन बना चुके हैं और साथ ही उन्होंने 29 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इस दौरान क्रेग ने भारत के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी भी की है और 448 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 74 का है। साथ ही इसके अलावा 6 विकेट भी हासिल किए हैं। अगर उनका बल्ला पहले टेस्ट मैच में चलता है, तो टीम इंडिया के लिए मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं।

3. तेग नारायण चंद्रपाल (Tagenarine Chanderpaul)

वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज तेग नारायण चंद्रपाल ने अभी तक तो भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन फिर भी यह खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा अंतर पैदा कर सकता है। चूँकि भारतीय खिलाड़ी उनके खेल से अंजान हैं, ऐसे में उन्हें बहुत संभल कर रहना होगा।

तेग नारायण ने जब से पदार्पण किया है, क्रिकेट की दुनिया में एक सनसनी बनकर उभरे हैं। बता दें कि उन्होंने अभी तक वेस्टइंडीज के लिए सिर्फ 6 टेस्ट मैचों में ही बल्लेबाजी की है जिनमें तेग ने 453 रन बनाए हैं, इसमें एक दोहरा शतक शामिल है।

ALSO READ: ASIA CUP और WORLD CUP से ठीक पहले BCCI ने दी खुशखबरी, फिट हुआ भारतीय टीम का सबसे घातक बल्लेबाज!