Placeholder canvas

ASIA CUP और WORLD CUP से ठीक पहले BCCI ने दी खुशखबरी, फिट हुआ भारतीय टीम का सबसे घातक बल्लेबाज!

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है और वहां उन्हें दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय और पांच टी20 मैच खेलने हैं। इन वनडे मैचों से टीम को आगामी विश्वकप और एशिया कप की तैयारी करने का अच्छा खासा समय मिल जाएगा। यह दोनों टूर्नामेंट इस साल अक्टूबर में भारत व सितंबर में पाकिस्तान में ही होने हैं। वैसे बता दें कि भारतीय टीम इन दोनों टूर्नामेंट में सबसे पसंदीदा मानी जा रही है।

वेस्टइंडीज के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के कई मुख्य खिलाड़ी चोटिल हैं। टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हैं जो दोनों बड़े टूर्नामेंट में कमी ला सकते हैं। वैसे बता दें कि इस बीच कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक बड़ी रहत की खबर आई है कि एनसीए में अपनी इंजरी पर काम कर रहा एक खिलाड़ी जल्द ही वापसी कर सकता है। जी हम बात कर रहे हैं मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज Shreyas Iyer की। अय्यर इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

टीम में वापसी को तैयार Shreyas Iyer

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने के बाद लगातार एनसीए में अपना इलाज करवा रहे श्रेयस अय्यर काफी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं। इस खबर से ना सिर्फ टीम इंडिया रहत की सांस ले सकेगी, बल्कि प्रशंसक भी काफी खुश हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अय्यर विश्वकप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

रोहित शर्मा के लिए मध्यक्रम अब ज्यादा टेंशन वाली जगह नहीं रही, क्योंकि ठीक होते ही श्रेयस यह जिम्मा बखूबी संभल लेंगे और दोनों बड़े टूर्नामेंट में मुख्य खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। बता दें कि इस दौरान सोशल मीडिया पर अय्यर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अय्यर नेट्स पर बल्लेबाजी करने नजर आ रहे हैं।

श्रेयस अय्यर की वापसी से मजबूत होगी टीम इंडिया

पहले तीन स्थानों के बाद भारतीय टीम को हमेशा से ही चौथे बल्लेबाज की खोज रही है, वनडे में पिछले कुछ सालों से इस स्थान पर अच्छे बल्लेबाज की तलाश है। लेकिन, जब से चयनकर्ताओं ने श्रेयस को चौथे नंबर पर आजमाया है तब से वो इस भूमिका में बखूबी उतरे हैं। टीम को इस नंबर पर अब कभी फ़िक्र करने की जरुरत नहीं है।

हालांकि उनकी इंजरी के बाद टीम को थोड़ी दिक्कत भी हुई। हालांकि अब वो जब वापसी करने वाले हैं तो फिर से टीम इंडिया के लिए सभी दिक्कतें खत्म होने वाली हैं।

ALSO READ: भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 2 पहले भी लगा चूका है रनों का अंबार