Placeholder canvas

भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 2 पहले भी लगा चूका है रनों का अंबार

आज से भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज शाम 7:30 बजे से डोमिनिका में विंडसर पार्क में खेला जाएगा. इस लेख में हम उन तीन खिलिडियों की बात करने वाले हैं जो टेस्ट सीरीज बेस्ट प्रदर्शन करके मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली को वेस्टइंडीज की धरती और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना बहुत पसंद है. इसलिए विराट को रिकाॅर्ड भी वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे बेहतरीन है. विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सभी फाॅर्मेट को मिलाकर 11 शतक लगाए हैं जो सुनिल गावस्कर के बाद सबसे अधिक है.

वहीं विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सभी फाॅर्मेट में 3653 रन बनाए, जो एशिया के किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है. ऐसे में हम इस टेस्ट सीरीज में भी विराट से ऐसे ही खेल की उम्मीद करेंगे. अगर विराट सफल होते हैं तो वह निश्चित ही मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतेंगे.

रवि अश्विन

जिस प्रकार वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से विराट प्रदर्शन करते हैं ठीक उसी प्रकार गेंद से रवि अश्विन भी प्रदर्शन करते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ, अश्विन ने अब तक 11 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उन्होंने 21.85 की औसत से 60 विकेट लिए हैं, जिसमें चार बार पांच विकेट भी शामिल हैं.

वहीं अश्विन ने बल्ले से भी कमाल किया है. उन्होंने 50.18 की औसत से 552 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल है और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 124 है.

रवींद्र जडेजा

विराट कोहली और रवि अश्विन के बाद इस सूची में तीसरा नाम रवींद्र जडेजा का है. चाहे इन्टरनेशनल क्रिकेट हो या फिर आईपीएल जडेजा ने हर जगह कमाल का प्रदर्शन किया है.

रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 197 रन और 16 विकेट अपने नाम किया है. जडेजा जिस फाॅर्म में चल रहे है उनका रोकना बड़ा मुश्किल साबित होगा.

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 7 खिलाड़ियों का होगा डेब्यू, रिंकू सिंह के साथ इन चेहरों को मिली जगह