Placeholder canvas

अगर वेस्टइंडीज दौरे पर चला इस खिलाड़ी का बल्ला, तो एशिया कप और विश्व कप से कट जाएगा शुभमन गिल का पत्ता

आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खेला जा रहा है. इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. ताजा समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज 10 ओवर में 29 बगैर नुकसान थी. इस टेस्ट में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का डेब्यू कराया है.

यशस्वी जायसवाल ने आते ही शुभमन गिल को भेजा नीचे

यशस्वी जायसवाल घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में ओपनिंग करते थे. जब वह इंडियन टीम में आए तो उनके लिए टीम मैनेजमेंट ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को तीन नम्बर पर भेजा दिया. इसकी जानकारी खुद कप्तान रोहित शर्मा ने दिया है.

रोहित शर्मा ने कहा है सलामी बल्लेबाज के रूप में मेरे साथ यशस्वी आएगा. अब क्रिकेट फैंस का कहना है कि ओपनिंग पोजिशन लेने के बाद धीरे-धीरे यशस्वी शुभमन का जगह वनडे और टी-20 क्रिकेट में भी ले सकते हैं.

शुभमन गिल के लिए खतरा बन रहे हैं यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने अपने खेल से सबको आश्चर्य में डाल दिया है. वह ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके लिए टीम मैनेजमेंट किसी को भी बाहर कर सकती है. इतना तो तय है कि विश्व कप तक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे.

वहींअब तक उम्मीद जताई जा रही है कि शुभमन गिल उनके जोड़ीदार होंगे. लेकिन यशस्वी का रिकॉर्ड देखकर अब शुभमन का जगह खतरे में पड़ने वाला है.

ऐसा है यशस्वी जायसवाल का करियर

यशस्वी जायसवाल ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15 मैच खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 80 की औसत से 1845 रन निकला है. इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं. वहीं लिस्ट-ए में यशस्वी जासवाल ने 32 मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 53 की औसत से 1511 रन बनाया है. 80 और 53 की औसत से खेलने वाले बल्लेबाज को कौन सी टीम मैनेजमेंट अपने टीम में शामिल नही करेगी.

ALSO READ: Rohit Sharma ने संन्यास पर की बात, कहा- यह मेरा आखिरी मैच, इसके बाद मै….., सुनकर दंग रह गए हिटमैन के फैंस