Placeholder canvas

IND vs WI: विराट कोहली का यह कैच हैरान कर देगा आपको, इस कैच ने मैच में दिलाया था जीत, देखें वीडियो

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली ने एक शानदार कैच लिया। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के ओडिन स्मिथ का एक मुश्किल और हैरान कर देने वाला कैच लिया। किंग कोहली के इस शानदार कैच पकड़ने के बाद उनकी गर्दन में थोड़ा झटका लग गया। बीसीसीआई ने किंग कोहली के शानदार कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस वीडियो पर एक रिएक्शन दिया।

विराट कोहली ने पकड़ा शानदार कैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे सीरीज के दूसरे वनडे मैच के दौरान वेस्टइंडीज की पारी के 45वें ओवर में किंग कोहली ने शानदार कैच पकड़ा। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ओडिन स्मिथ ने मिड विकेट की तरफ बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन वह सही तरीके से नहीं खेल पाए। जिस कारण उनका शॉट बाउंड्री की जगह बीच में ही रह गया। जिसे विराट  कोहली ने बिना गलती किए कैच पकड़ा। कैच पकड़ते समय उनका सर जमीन पर भी भिड़ा, लेकिन उन्होंने कैच नहीं छोड़ा। उन्होंने एक आश्चर्यजनक कैच लेकर सभी को हैरान कर दिया।

ALSO READ:IPL 2022: Mumbai Indians का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी ही बन गया टीम के लिए सिरदर्द, रिटेन कर पछता रही फ्रेंचाइजी

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने जीती वनडे सीरीज

 

विराट कोहली के शानदार कैच से भारतीय टीम इस मुकाबले को आसानी से जीत सकी। क्योंकि स्मिथ वेस्टइंडीज की जीत की आखिरी उम्मीद रह गए थे। स्मिथ ने तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए थे। जिस कारण टीम इंडिया को उनका विकेट लेना बहुत जरूरी बन गया था। भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार दूसरा मुकाबला जीत कर वनडे सीरीज में (2–0) से बढ़त हासिल कर सीरीज पर अपना कब्जा बना लिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

भारत ने इस मुकाबले को 44 रनों से जीत लिया है। दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। जिसमें से भारतीय टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (64) और उप कप्तान लोकेश राहुल (49) की जुझारू पारियां खेल कर भारत को संभाला। जिसके बाद तेज गेंदबाज प्रसद्धि कृष्णा की शानदार गेंदबाजी की वजह से भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत पाई है।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता कर 50 ओवर में नौ विकेट पर 237 रन का वेस्टइंडीज को लक्ष्य दिया। इसके बाद भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज की टीम 46 ओवर में 193 रन पर ऑल आउट हो गई। जिस कारण भारतीय टीम इस मुकाबले में 44 रनों से जीत गई।

Read More-इस खिलाड़ी का करियर ख़त्म करने वाली है BCCI, वेस्टइंडीज दौरे पर ही आई बुरी खबर