मिताली राज
मिताली राज ने संन्यास से वापसी के दिए संकेत, इस शर्त पर एक बार फिर खेलने को हैं तैयार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज ने हाल ही में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का जिक्र किया। जिसमे उन्होंने चार नाम मेंस क्रिकेटर्स और चार फीमेल क्रिकेटर्स के नाम बताए है। ये खिलाड़ी मिताली राज के पसंदीदा खिलाड़ी हैं। मेंस क्रिकेटर्स में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के अलावा एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। जानिए कौन है मिताली राज के पसंदीदा खिलाड़ी….

ट्विटर पर बताया अपने फेवरेट मेल क्रिकेटर

मिताली राज

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज ने ट्विटर पर एक फैंस के जवाब में इसका जिक्र किया है। इसमें एक फॉलोअर ने #AskMitali के दौरान पूछा कि आपका पसंदीदा मेल और फीमेल प्लेयर कौन है। जिसका जवाब मिताली राज ने ट्वीट करके दिया।

ये Female खिलाड़ी हैं मिताली राज की फेवरेट

कैथरीन ब्रंट

भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज से जब ये पूछा गया कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन हैं, उन्होंने बताया कि उनकी फेवरेट खिलाड़ी कौन है? उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया की पूर्व बल्लेबाज कैरेन रोल्टन, पूर्व भारतीय खिलाड़ी नीतू डेविड, इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट और ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मैग लैनिंग उनकी पसंदीदा महिला खिलाड़ी हैं।

सचिन तेंदुलकर के साथ साथ ये खिलाड़ी है पसंद

मिताली राज

भारतीय टीम के 100 शतक जड़ने वाले भारत रत्न से सम्मानित खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, वर्तमान भारतीय टीम के सबसे उम्दा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जिन्होंने दो बार अपनी टीम को विश्व कप जितवाया रिकी पोंटिंग और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी माइकल बेवन उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं।

ALSO READ:IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों को ROHIT SHARMA चाह कर भी पूरे सीरीज में नहीं दे पाएंगे मौका, तीसरे वनडे में भी बैठेंगे बेंच पर

1999 में किया था भारतीय टीम में डेब्यू

मिताली राज

भारतीय टीम में मिताली राज ने 1999 में पदार्पण किया था। इसी के साथ आज वो भारतीय टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 220 वनडे, 12 टेस्ट और 89 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतकों निकले है साथ ही कुल 699 रन बनाए हैं। वनडे में 7 शतक और 59 अर्धशतकों से 7391 रन जोड़े हैं। साथ ही टी20 में 17 अर्धशतकों के साथ कुल 2364 रन बनाए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: Mumbai Indians का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी ही बन गया टीम के लिए सिरदर्द, रिटेन कर पछता रही फ्रेंचाइजी

Published on February 11, 2022 10:16 am