TEAM INDIA TEST

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया की घोषणा कर दी। जिसमें धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को शामिल नहीं किया गया है।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच शुरु होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे जबकि उप-कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे को सौंपा गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चुने गए स्क्वॉड में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा प्लेयर्स को भी शामिल किया गया है। हैरानी की बात ये है कि इस टीम में विस्फोटक बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं मिल सकी है।

WTC FINAL के साथ खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई ने टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बनाया है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया है। दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड का हिस्सा थे। उस वक्त वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे।

उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था जिसने फैंस को काफी निराश किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 27 और दूसरी में 14 रन ही बना पाए थे।

यही वजह है कि उन्हें अब टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अब इस खिलाड़ी का करियर यहीं समाप्त हो जाएगा और पुजारा इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

टेस्ट में जड़े 19 शतक और 35 अर्द्धशतक

मालूम हो कि टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने 2010 में भारत के लिए डेब्यू किया था। 35 वर्षीय खिलाड़ी अपने अब तक केकरियर में 103 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेल चुके हैं। उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 19 शतक और 35 अर्धशतकों की मदद से 7195 रन बनाए हैं।

हैरानी की बात ये है कि इन शानदार रिकॉर्ड्स के बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज से नज़रअंदाज कर दिया है। उनकी जगह जायसवाल और गायकवाड़ जैसे युवाओं को मौका दिया है।

ALSO READ: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चयन होते ही इस भारतीय खिलाड़ी की बढ़ी मुसीबत, छोड़ना होगा टीम का साथ!

Published on June 24, 2023 8:52 pm