Placeholder canvas

सेलेक्टर्स की नाइंसाफी से बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, अब उन्मुक्त चंद की राह चल छोड़ सकता है देश का साथ!

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 12 जुलाई से शुरु होने जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की कमान रोहित शर्मा ही संभालेंगे, इसमें उनका साथ अजिंक्य रहाणे देंगे। सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है।

युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मिला मौका

बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में सेलेक्टर्स ने सीनियर प्लेयर्स के साथ युवाओं को भी मौका दिया है। आईपीएल 2023 में अपने विस्फोटक प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरने वाले ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल जैसे प्लेयर्स को टीम में शामिल किया है। वहीं, एक खिलाड़ी के साथ बीसीसीआई की चयनसमिति ने नाइंसाफी की है।

खत्म न हो जाए इस बल्लेबाज का करियर

हम बात कर रहे हैं घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले स्टार बल्लेबाज सरफराज खान की। ये खिलाड़ी अपने खेल की वजह से लगातार सुर्खियों में छाया रहता है। इसके बावजूद सेलेक्टर्स उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाते हैं। धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी के हालिया सीज़न में युवा खिलाड़ी का बल्ला जमकर आग उगलता दिखा था।

उन्होंने अपने अब तक के करियर में 37 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इनमें सरफराज ने 3505 रन बनाए हैं। इसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, उनका औसत 80 का रहा है। वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसने रणजी ट्रॉफी के लगातार 2 सीजन में 900 से अधिक रन बनाए हैं।

इसके बावजूद बार-बार उन्हें सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार होना पड़ रहा है। कयास लगाए जाने लगे हैं कि ऐसे ही अगर उन्हें हर बार टीम से नज़रअंदाज किया जाता रहा तो कहीं उनका करियर खत्म न हो जाए।

उन्मुक्त चंद की राह चल सकते हैं सरफराज खान

सरफराज खान के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आंकड़े बेहद शानदार है, खिलाड़ी ने 80 की औसत से 3505 रन बनाया है। अगर बीसीसीआई ऐसे ही इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी करती रही, तो भविष्य  में ये खिलाड़ी भी उन्मुक्त चंद की राह पर चल सकता है।

उन्मुक्त चंद के साथ भी कुछ ऐसा हुआ था, अंडर-19 विश्व कप जीताने के बाद भी उन्मुक्त चंद को पर्याप्त मौके नही मिले, वहीं जब भी उन्हें मौका मिला तो वो कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन सरफराज खान के साथ तो बिलकुल उल्टा है। सरफराज खान लिस्ट ए और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें भारतीय टीम में मौके नही मिल रहे हैं।

IND vs WI सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

ALSO READ: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चयन होते ही इस भारतीय खिलाड़ी की बढ़ी मुसीबत, छोड़ना होगा टीम का साथ!