INDIA OPENING PAIR

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 6 अगस्त को दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया पिछली हार का बदला लेने के लिए उतरेगी। उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी दर्ज करने में कामयाब होंगी।

बहरहाल, आज हम आपको 2 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिनका दूसरे टी20 मैच में खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

शुभमन गिल

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का शामिल है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में युवा बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर की बात है, वह विकेट पर टिकने के लिए संघर्ष करते नज़र आए। इस मुकाबले में गिल ने सिर्फ 3 रन बनाए।

इससे पहले कैरिबियाई टीम के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश रहा था। आखिरी वनडे को छोड़ दिया जाए तो शुरुआती दो मुकाबलों में गिल ने सिर्फ 41 रन ही बनाए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि दूसरे टी20 मैच में उन्हें आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकता है।

अर्शदीप सिंह

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 2 विकेट जरुर लिए लेकिन 7.75 के इकॉनमी रेट से 31 रन खर्च किए। लंबे वक्त बाद उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था लेकिन वह इस मौके को भुनाने में नाकाम साबित हुए। कैरिबियाई बल्लेबाजों के हाथों उनकी जमकर पिलाई हुई। ऐसे में माना जा रहा है कि दूसरे टी20 मैच में कप्तान पांड्या तेज गेंदबाज को आराम दे सकते हैं और उनकी जगह उमरान मलिक को मौका दे सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

ALSO READ:Ind vs WI: “ये बल्लेबाज है Team India की हार का कारण?”, पहले मैच में हार पर अर्शदीप सिंह का बड़ा बयान

Published on August 5, 2023 10:41 am