Placeholder canvas

6,6,6,6,6.. रियान पराग ने बल्ले से मचाया कोहराम चौके-छक्के की बारिश से ठोका 95 रन, अर्जुन तेंदुलकर की टीम बनी चैंपियन

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां दो मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हो चुकी है। वहीं अब दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज जारी है सीरीज का पहला मुकाबला जहां वेस्टइंडीज ने 4 रनों से जीत कर अपने नाम किया है। वही आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिसे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नजरअंदाज किया गया। लेकिन अब ये खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी में जमकर धमाल मचा रहा है।

देवधर ट्रॉफी में खिलाडी ने मचाया धमाल

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि ईस्ट जोन की तरफ से खेलने वाले रियान पराग हैं । जिन्होंने ईस्ट जोन और साउथ जोन के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में शानदार पारी खेली और 65 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 95 रनों की तूफानी पारी खेली । लेकिन उनकी यह पारी भी टीम की जीत में काम नहीं आई और पूरी टीम आखिरी में 283 रन बनाकर ही सिमट गई।

साउथ ज़ोन टीम ने जीता मुकाबला

देवधर ट्रॉफी में साउथ जोन और ईस्ट जोन के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसे साउथ जोन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया टीम ने पहले 8 विकेट के नुकसान पर जहां 328 रनों का मजबूत स्कोर खड़ाकर दिया तो वही जवाब में ईस्ट जोन की टीम सिर्फ 40.1 ओवर में 283 रन बनाकर ही सिमट गई हैं। जिसके चलते साउथ जोन की टीम को जीत हासिल हुई।

लिस्ट ए में लगाएं है 5 शतक

रियान पराग ने अभी तक 25 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक शतक और 10 अर्धशतक लगाते हुए 1420 रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 8 अर्धशतक की बदौलत क्रिकेट में उन्होंने 48 मुकाबले खेलते हुए 688 रन बनाए हैं। वही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 49 और क्रिकेट में 50 विकेट ले चुके हैं।

Read More : ‘मुझे वर्ल्ड कप 2023 टीम में जगह नहीं मिली तो..’, वेस्टइंडीज में 8 विकेट चटकाने के बाद बोले Shardul Thakur, दिया बड़ा बयान