Team India t20 world cup 2022

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होने जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। T20 सीरीज के लिए पांड्या को कप्तान तो वहीं सूर्यकुमार को उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। वैसे तो टीम में कई सारे युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, लेकिन इन सभी में से एक खिलाड़ी ऐसा है। जो हार्दिक के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हो सकता है।

हार्दिक का ब्रह्मास्त्र बन सकता है यह खिलाड़ी

भारतीय टीम कल से हार्दिक पांड्या की अगुवाई में श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। लेकिन इस बीच ऐसा माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक अपनी प्लेइंग इलेवन में राहुल त्रिपाठी को हर हाल में मौका देंगे।

बता दें कि 31 साल के राहुल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के दम पर ही इन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है।

श्रीलंकाई गेंदबाजों के छूटेंगे पसीने

पूरी उम्मीद है कि इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में हार्दिक अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टीम में शामिल नहीं है।

ऐसे में भारत को एक ऐसे मिडिल ऑर्डर की जरूरत है, जो टीम के लिए ना सिर्फ रीड की हड्डी बन सके बल्कि अय्यर की कमी को भी पूरा कर सके।

Read More : नया साल शुरू होते ही एक्शन में आई बीसीसीआई, अब टीम इंडिया में जगह मिलना नहीं होगा आसान, इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

राहुल का क्रिकेट करियर

बात अगर इस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर की करें तो बता दें कि उन्होंने अभी तक 76 आईपीएल मैचों में 140.8 स्ट्राइक रेट के साथ 1798 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम पर 10 अर्धशतक शामिल है खिलाड़ी ने ओवरऑल 125 टी-20 मैचों में 2801 रन बनाए हैं, जिसमें 17 अर्धशतक हैं। वहीं जरूरत पड़ने पर यह मीडियम पेस में गेंदबाजी भी करते हैं और उन्होंने 125 टी-20 मुकाबलों में 12 विकेट भी लिए हैं।

Read More : भारतीय टीम को मिला हार्दिक पांड्या से भी खतरनाक आलराउंडर बाएं हाथ से करता है गेंदबाजी, गेंद और बल्ले से मचा रहा धमाल, जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

Published on January 3, 2023 12:09 am