HARDIK PANDYA TEAM INDIA CAPTAIN

कल से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत होने वाली है। पहले टी20 मैच में टॉस होते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी का दिल टूट सकता है। बतौर कप्तान हार्दिक एक बड़ा फैसला लेते हुए इस खिलाड़ी को अपनी टीम से बाहर रख सकते हैं।

दरअसल अगर इस प्लेयर के हाल के आंकड़ों पर नजर डालेंगे, तो वह बात अब इस खिलाड़ी में दिखाई नहीं देती है, जो टीम इंडिया को मुश्किल हालात में बचा सके कौन है यह खिलाड़ी बताते हैं।

पहले ही टॉस में इस खिलाड़ी को मिलेगी निराशा

बता दें कि T20 फॉर्मेट में श्रीलंका की टीम बहुत खतरनाक टीम मानी जाती है। एशिया कप 2022 में पूरी दुनिया इसका खेल भी देख चुकी है। ऐसे में श्रीलंका की टीम ने भारतीय टीम को सुपर 4 के दौर में हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था।

अब ऐसे में टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथ में है और हार्दिक पांड्या जीतने में विश्वास रखते हैं तो वह हर हाल में अपनी प्लेइंग इलेवन को मजबूती देंगे। ताकि भारत की जीत में कोई भी रिस्क ना हो ।

प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकता है यह खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं। जो इस समय खराब परफॉर्मेंस से जूझ रहे हैं और कप्तान इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें पहले t20 से भी बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

हालांकि युजवेंद्र चहल की इंटरनेशनल पारियों को देखें तो उन्होंने सिर्फ 10 विकेट ही लिए हैं, जिनमें से चार टी20 मैचों में तो युजवेंद्र चहल विकेट लेने के लिए मैदान पर काफी मेहनत करते हुए नजर आए हैं।

Read More : क्रिकेट के 5 ऐसे रिकार्ड्स जो बन गये होते तो विश्व क्रिकेट पर राज करते भारत और श्रीलंका, ये 5 खिलाड़ी होते क्रिकेट के भगवान

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और हर्षल पटेल.

Read More :IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 कल, जानिए, कब, कैसे और कहां देख सकते हैं FREE में LIVE 

Published on January 2, 2023 11:58 pm