ROHIT SHARMA TEAM INDIA MOHAMMED SIRAJ

भारत और श्रीलंका  (IND vs SL) के बीच आज एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। भारतीय टीम 7वीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से उतरेगी। भारत ने सात बार इस टाइटल को अपने नाम किया है। उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार भी खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

50 रनों पर ऑलआउट हुई श्रीलंकाई टीम

बता दें कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच जारी खिताबी मैच में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन किया है। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने विरोधी बल्लेबाजों को निशाना बनाया और पूरी टीम को 50 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने एक ओवर में 4 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 1 और हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट हासिल किए।

इस मुकाबले में सिराज ने 16 गेंदों में 5 विकेट चटकाए। उन्होंने पथुम निसांका, सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा और दसुन शनाका को आउट किया। इसके अलावा सिराज ने अपने छठवें ओवर में कुशल मेंडिंस का विकेट चटकाया। वहीं, पांड्या ने वेल्लालागे, प्रमोद मदुशन और पथिराना का विकेट हासिल किया। अब भारतीय टीम को 51 रनों का टार्गेट मिला है।

श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

गौरतलब है कि भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच में टीम इंडिया ने दमदार गेंदबाजी करते हुए विरोधी बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। श्रीलंका की टीम 15.2 ओवर में 50 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ श्रीलंकाई क्रिकेट के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

वनडे क्रिकेट में श्रीलंका का भारत के खिलाफ ये सबसे कम स्कोर है। इससे पहले टीम ने शारजाह में खेले गए मैच में भारत के खिलाफ 54 रनों का स्कोर तैयार किया था। ये मैच साल 2000 में खेला गया था।

एकदिवसीय फाइनल में सबसे कम स्कोर

50 एसएल बनाम भारत कोलंबो आरपीएस 2023 *

54 भारत बनाम एसएल शारजाह 2000

78 एसएल बनाम पाक शारजाह 2002

81 ओमान बनाम नामीबिया विंडहोक 2019

ALSO READ: एशिया कप जीतने के बाद बोले केएल राहुल, “बताया विकेटकीपिंग ही नही मेरे लिए इस टूर्नामेंट में सभी बॉक्स टिक हुए”

Published on September 18, 2023 12:44 pm