Placeholder canvas

IND vs SL: 6 विकेट लेकर मोहम्मद सिराज ने खत्म किया इन 2 गेंदबाजों का करियर, अब टीम इंडिया में वापसी हुई नामुमकिन, संन्यास ही है आखिरी रास्ता!

मोहम्मद सिराज: भारत और श्रीलंका  (IND vs SL) के बीच कल शाम एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गये इस मैच में भारत ने एकतरफा जीत हासिल की। भारतीय टीम 8वीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब रही। भारत ने इसके पहले सात बार इस टाइटल को अपने नाम किया हुआ था। 8वीं बार भारतीय टीम ने मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या के घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को 10 विकेट से हरा ख़िताब अपने नाम किया।

मोहम्मद सिराज ने हासिल किए 6 विकेट

बता दें कि भारत बनाम श्रीलंका  (IND vs SL) मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब होंगे। इस मैच में मोहम्मद सिराज अपनी घातक गेंदबाजी का कहर बरपाते दिखे।

भारत और श्रीलंका  (IND vs SL) के बीच खेले गये फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुआ। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर गेंदबाजी की जिस दौरान उन्होंने 21 रन देते हुए 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ 3.00 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए हैं।

मोहम्मद सिराज ने खत्म किया भुवनेश्वर कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा का करियर

कल भारत के एशिया कप की जीत में सबसे बड़ा योगदान मोहम्मद सिराज का था, मोहम्मद सिराज ने कल 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। मोहम्मद सिराज की वजह से ही भारत ने श्रीलंका को मात्र 50 रनों पर आल आउट कर दिया।

मोहमद सिराज के इस शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार और 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बने प्रसिद्ध कृष्णा का करियर खतरे में है। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जगह पक्की है और अगर तीसरे तेज गेंदबाज की जरूरत पड़ी तो रोहित शर्मा के पास मोहम्मद शमी का विकेट मौजूद है।

ऐसे में भुवनेश्वर कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा का अब भारत के लिए खेलने का सपना दोबारा पूरा नहीं हो पायेगा।

IND vs SL मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना।

ALSO READ: IND vs SL: भारत के सामने सिर्फ 50 रनों पर आउट होना श्रीलंका को पड़ा भारी, टीम के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड