Placeholder canvas

एशिया कप जीतने के बाद बोले केएल राहुल, “बताया विकेटकीपिंग ही नही मेरे लिए इस टूर्नामेंट में सभी बॉक्स टिक हुए”

श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर भारतीय टीम ने 8 वीं बार एशिया कप पर कब्जा जमाया है. फाइनल मुकाबले में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की और 6 श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. सिराज ने चार बल्लेबाजों को अपने एक ही ओवर में आउट कर दिया. एशिया कप से भारत को कई सकारात्मक परिणाम मिले. केएल राहुल का फाॅर्म में आना उसमें से एक है. आइए पढ़ते है, भारत के जीत के बाद केएल राहुल ने क्या कहा है.

मेरे लिए सारे बॉक्स टिक- केएल राहुल

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि, ‘कुछ हफ्ते पहले मैं थोड़ा चिंतित था, लेकिन प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ कुछ अच्छे मैच खेलने का मौका मिला. रन बनाए और दस्तानों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया, कुछ बॉक्स मेरे लिए टिक गए. उम्मीद है कि यह अगले कुछ महीनों तक जारी रहेगा. मैं चार महीने से बेंगलुरु में खेल रहा हूं, वहां बल्लेबाजी के लिए खूबसूरत विकेट हैं. खुशी है कि मुझे बीच में समय बिताने का मौका मिला, यह एक अच्छी चुनौती थी. विश्व कप में बीच के ओवरों में स्पिन को खेलना महत्वपूर्ण होगा, मैं उस चुनौती का इंतजार कर रहा हूं. ऐसे खेल खेलना अच्छा है जहां गेंदबाजों को मदद मिले. सिराज अद्भुत थे. उन्होंने हमारे लिए काम किया और बाकी सभी ने भी इसमें योगदान दिया. हम यह जीत हासिल करेंगे.’

पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा था शतक

पाकिस्तान के खिलाफ जब सुपर-चार में जब भारत के सामने पाकिस्तान थी तब केएल राहुल को पहली बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला. केएल राहुल ने इस मैच में विराट कोहली के साथ साझेदारी निभाई और शानदार शतक जड़ दिया. राहुल ने 111 नाबाद पारी खेली थी. राहुल ने इस टूर्नामेंट में अपने विकेटकीपिंग स्किल्स को भी निखारा. अब विश्व कप में केएल राहुल भारत के प्राथमिक विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे.

ALSO READ:IND vs SL: श्रीलंका की धरती पर आया सिराज नाम का कोहराम, 5 साल बाद भारत बना एशिया का बादशाह! इतिहास की सबसे बड़ी जीत!