हनुमा विहारी

रविवार को भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच जारी पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त हुआ। श्रीलंका को भारतीय टीम ने जीत के लिए 447 रनों का लक्ष्य दिया है। दिन के अंत तक मेहमान टीम ने 1 विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं। 

पहले ओवर में ही लहिरु थिरिमाने बिना खाता खोले आउट हो गए थे और जसप्रीत बुमराह ने उनका विकेट हासिल किया था। दूसरे दिन के अंत तक कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 10 और कुसल मेंडिस 16 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। 

अपनी पारी से नाखुश हनुमा विहारी ने बताया क्या है मैच के लिए रणनीति

Hanuma Vihari 1

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हनुमा विहारी से बातचीत हुई जिसमे उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और टीम की रणनीति के बारे में बात की। उन्होंने कहा,

“यह काफी चुनौतीपूर्ण था, नई गेंद आपको आउट कर सकती है, यह उस तरह का विकेट था। मुझे लगा कि हमने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी की। हमें विश्वास है कि हम कल वापसी कर सकते हैं और उनके विकेट हासिल कर सकते हैं। मुझे अपने डिफेंस पर भरोसा था, मुझे पता था कि किसे खेलना है और किसे छोड़ना है, मुझे पहली पारी में अच्छी गेंद मिली, लेकिन मुझे लगता है कि मैं दूसरी पारी में बेहतर कर सकता था। ओस की वजह से स्पिनरों के खिलाफ रोशनी में बल्लेबाजी करना आसान था, लेकिन फिर भी यह चुनौतीपूर्ण था।” 

hanuma विहारी

ALSO READ:Ind Vs SL : ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले एकलौते भारतीय खिलाड़ी बने, कपिलदेव का टूटा रिकॉर्ड

उन्होंने आगे कहा,

“मैं उन क्षेत्रों को जानता था जहां मैं स्कोर कर सकता था और मैं इसके लिए इंतजार करना चाहता था। यह दोनों का मिश्रण था – हमने आज रात गेंदबाजी करने की योजना नहीं बनाई थी, लेकिन विकेट गिरने के साथ, हमें लगा कि हम लगभग 35-40 मिनट गेंदबाजी कर सकते हैं और एक या दो विकेट लेने की कोशिश कर सकते हैं।”

IND VS SL BUMRAH & IYER

मैच की बात करे तो भारत को जीत के लिए 9 विकेट चाहिए और श्रीलंका को अभी 419 रनों की जरूरत है। भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन शुरू के आधे घंटे में ही श्रीलंका के 4 विकेट लेकर पूरी टीम को पहली पारी में 109 रनों पर समेट दिया था। भारत को इसी के साथ पहली पारी के आधार पर 143 रनों की लीड भी मिली थी।

ALSO READ:IND vs SL: STATS: डे-नाईट टेस्ट के दूसरे दिन बने 12 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, Rishabh Pant ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

Published on March 14, 2022 7:08 am