Placeholder canvas

IND vs SL: STATS: डे-नाईट टेस्ट के दूसरे दिन बने 12 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, Rishabh Pant ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मैच डे-नाईट टेस्ट के रूप में खेल रहे है. पिंक बाल के इस टेस्ट मैच में श्रीलंका बैकफूट पर आ गयी है. मात्र दूसरे दिन के खेल में श्रीलंका पर हार की तलवार लटकाने लगी है.

दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने दूसरे दिन अपनी दूसरी पारी भारतीय टीम ने Rishabh Pant के तेज तरार पारी से 9 विकेट पर 303 रन बनाकर घोषित कर दी. श्रीलंका के सामने जीत के लिए 447 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा। इसके जवाब में उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत खराब रही है और दूसरे दिन स्टंप होने तक एक विकेट पर 28 रन बना लिए हैं। खेल समाप्त होने तक मेंडिस 16 रन पर और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 10 रन पर नाबाद बनाकर क्रीज पर है। लाहिरु थिरिमाने खाता खोले बिना जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। श्रीलंका को मैच जीतने के लिए अभी 419 रन और बनाने हैं।

जसप्रीत बुमराह

पिंक बाल के डेनाईट टेस्ट में दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजो ने खूब सारे रिकॉर्ड भी बनाये. जसप्रीत बुमराह से लेकर Rishabh Pant ने कई सारे रिकॉर्ड भी बनाये. मैच के दूसरे दिन कुल 12 रिकार्ड्स बने. आइये देखते है दूसरे दिन के स्टेट्स ..

डे-नाईट टेस्ट के दूसरे दिन बने 12 बड़े रिकार्ड्स, Rishabh Pant ने ध्वस्त किये ये रिकॉर्ड

ऋषभ पंत

1. Rishabh Pant ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट मैच में 35+ की पारियां 150+ के स्ट्रॉइक रेट से खेली हो. पंत ने पहली पारी में 26 गेंदो में 39 रन बनाए थे. जबकि दूसरी पारी में 31 गेंदो पर 50 रन बनाए.

2. जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए हैं. वो भारतीय टीम ऐसे 12 वे खिलाड़ी बना गए हैं.

3. निरोसन डिकवेला ने 21 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 2.5 हजार रनों का आकड़ा पार कर लिया है.

4. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आज मात्र 28 गेंदो में अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया है. वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. पंत ने कपिल देव (KAPIL DEV) का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया, जिन्होंने 30 गेंदों में अर्धशतक लगाया था.

जसप्रीत बुमराह

5. जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) ने मात्र 29 मैच में ही अपने 8 बार 5 विकेट हॉल ले लिया है. जबकि ये भारत में उनका पहला 5 विकेट हॉल है.

ALSO READ:IND vs SL Pink Ball Test: Rohit Sharma के छक्के ने तोड़ी दर्शक की नाक, अस्पताल से आने के बाद फ़िलहाल इस हालत में

IND VS SL BUMRAH & IYER

6. श्रेयस अय्यर ने जड़ा अपने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक

ALSO READ: Ind Vs SL : ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले एकलौते भारतीय खिलाड़ी बने, कपिलदेव का टूटा रिकॉर्ड

7. टेस्ट में भारत में सबसे तेज 50 का रिकॉर्ड

  • 26 गेंद में शाहिद अफरीदी बनाम भारत बेंगलुरू 2005
  • 28 इयान बॉथम बनाम भारत 1981
  • 28 ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बनाम श्रीलंका बेंगलुरु 2022 *
  • 31 अर्जुन रणतुंगा बनाम भारत 1986

8. धंनजय डी सिल्वा ने अपने 300 चौके टेस्ट क्रिकेट में पूरे कर लिए हैं.

9. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टेस्ट क्रिकेट में 200 चौके पूरे कर लिए हैं. इस बीच उन्होंने 44 छक्के भी लगाए हैं.

10. श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) ने पिंक बॉल टेस्ट मैच की दोनों पारियों में जड़ा अर्धशतक, 4 मैचों की अपने करियर में ये कारनामा उन्होंने दूसरा बार किया है.

11. 2017 में SL के खिलाफ कोलकाता टेस्ट की दूसरी पारी के बाद से 40 टेस्ट में पहली बार, विराट कोहली (VIRAT KOHLI) का टेस्ट बल्लेबाजी औसत 50 से नीचे गिर गया है.

12. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आज अपने टेस्ट क्रिकेट का 9वां अर्धशतक जड़ा है.

ALSO READ:IND vs SL, DAY1 Pink Ball Test: STATS: पहले दिन मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, जसप्रीत बुमराह ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी