Placeholder canvas

INDvsSL Pink Ball Test Day2 Match Report : श्रीलंका पर भारी पड़े श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह, जीत से बस 9 कदम दूर है टीम इंडिया

INDvsSL Pink Ball Test : भारत और श्रीलंका के बीच इस समय टेस्ट सीरीज़ का दूसरा और आखिरी पिंक बॉल टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन बैंगलुरु में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया, जिसके बाद भारतीय टीम पहली पारी में श्रेयस अय्यर के 92 रनों के सहारे 252 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी.

इसके बाद पहले ही दिन बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को जसप्रीत बुमराह ने शुरुआती झटके दिए जिसके चलते दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम 86 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद रविवार को मैच के दूसरे दिन भी भारतीय गेंदबाज़ों का कहर जारी रहा. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) के दूसरे दिन के पूरे खेल के बारे में.

दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज़ों के आगे मेहमान टीम ने टेके घुटने

Pink Ball Test

Pink Ball Test के अपने पहले दिन के स्कोर से आगे बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को दूसरे दिन काफ़ी जल्दी पहला झटका लगा. जसप्रीत बुमराह ने बीते दिन के दोनों बल्लेबाज़ों को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कर मेहमान टीम का स्कोर 100 रन पर 8 विकेट कर दिया. इसके बाद पूरी श्रीलंकाई टीम महज़ 109 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

भारत की तरफ़ से पहली पारी में गेंदबाज़ों के प्रदर्शन की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 2.40 के शानदार इकॉनोमी रेट से महज़ 24 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. बुमराह के टेस्ट करियर का ये 8वाँ 5-विकेट हॉल था. इसके साथ ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 300 विकेट भी पूरे किए. बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी और सीनियर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाए तो वहीं युवा गेंदबाज़ अक्षर पटेल ने अपने खाते में 1 विकेट दर्ज कराया.

दूसरी पारी में एक बार फिर चला श्रेयस अय्यर का बल्ला

IND VS SL BUMRAH & IYER

पहली पारी में 143 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने एक सधी हुई शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े. भारत के लिए दूसरी पारी में एक बार फिर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्ला चला और उन्होंने 67 रनों की अहम पारी खेली.

इसके अलावा ऋषभ पंत ने 50 रनों की तेज़ तर्रार अर्धशतकीय पारी खेली और भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज़ अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. पंत और अय्यर के अलावा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 46 और हनुमा विहारी 35 रनों की पारी का भी भारत को 300 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान रहा.

पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका को लगा झटका

बुमराह

श्रीलंका की तरफ़ से दूसरी पारी में गेंदबाज़ों के प्रदर्शन की बात करें तो प्रवीण जयविक्रमा ने एक बार फिर बेहतर गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा लसिथ एंबुलडेनिया ने 3 तो वहीं विश्वा फ़र्नांडो ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. भारत ने अपनी दूसरी पारी 9 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाने के बाद घोषित कर दी.

पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंकाई टीम 1 विकेट खो कर 28 रन बना चुकी है. मेहमान टीम को पहला झटका एक बार फिर से पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने ही दिया. उन्होंने लहिरु थिरिमाने को दूसरी पारी में पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर पैविलियन का रास्ता दिखाया.