न रोहित, न राहुल और न ही अर्शदीप इस खिलाड़ी की वजह से भारतीय टीम एशिया कप सुपर 4 से ही हुई बाहर
न रोहित, न राहुल और न ही अर्शदीप इस खिलाड़ी की वजह से भारतीय टीम एशिया कप सुपर 4 से ही हुई बाहर

एशिया कप 2022 में बीती रात भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच सुपर 4 का मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का समाना करना पड़ा। भारतीय क्रिकेट टीम के टॉस हारने और फिर बल्लेबाजो द्वारा कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का फायदा न उठा पाने के बाद इंडिया ने 173 रन बनाए।

श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन चहल ने विकेट लेकर ब्रेक दिलाए। लेकिन इन सब के बाद टीम इंडिया का अनुभवी खिलाड़ी ही हार के लिए जिम्मेदार बन बैठा। जानिए क्या है पूरी बात…

ये गेंदबाज बना विलेन

भारत बनाम श्रीलंका के बीच मैच में 6 विकेट से हार के बाद सभी की जुबान पर भुवनेश्वर कुमार के 19वें ओवर का जिक्र है। जिसे खिलाड़ी ने बीते दो मैच में छ गेंदों से 8 गेंदों मे तब्दील कर रखा है। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का ये ओवर काफी महंगा रहा जिसके बाद टीम इंडिया की जीत की सारी उम्मीदें टूट गई। मैच में भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर्स में 30 रन दिए और एक भी विकेट नहीं निकाल सके।

Also Read : IND vs SL: 5 कारण जिसकी वजह से भारत को श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के सामने करना पड़ा हार का सामना, ये रहे सबसे बड़े गुनाहगार

19वें में बदल सकता था खेल

श्रीलंका को भारत के खिलाफ मैच में आखिरी दो ओवर्स में 21 रन की जरूरत थे। 19डे ओवर भुवनेश्वर कुमार करने आए। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को देखकर उम्मीद थी कि संभव है कि पाक टीम के खिलाफ की अपनी गलती को नहीं दोहराएंगे और आखिरी ओवर के लिए ज्यादा से ज्यादा रन देंगें। लेकिन छ गेंद के ओवर में खिलाड़ी ने दो एक्स्ट्रा गेंद की। जिसके बाद 8 गेंद में 14 रन खर्च कर दिए।

अब आखिरी 6 गेंद में 7 रन में बचे थे। इसके बाद भी युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह ने अच्छी गेंदबाजी को परिचय दिया। लेकिन 5 गेंद में ही 7 रन बन गए जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ये मैच हार गई।

याद दिला दे, पाकिस्तान के खिलाफ भी भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 19 रन खर्च कर दिए थे। जबकि उस समय भी अंतिम ओवर के लिए ज्यादा से ज्यादा रन की जरूरत थी। जिसके अब अर्शदीप सिंह ने मैच बचाने की कोशिश की, लेकिन पांच गेंद में पाक खिलाड़ियों ने रन बना लिए थे।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs SL, STATS: मैच में बने कुल 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, भारत के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड