केएल राहुल
टीम इंडिया

IPL 2022 का एक लंबा सीजन खत्म होने के बाद अब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की बारी है। टीम इंडिया को अब दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) से सीरीज खेलनी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच नौ जून को खेला जाना है। 

सीरीज का पहला मैच दिल्ली में ही खेला जाना है। इससे पहले 22 मई को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। अब सवाल ये है कि सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। यानी किस टीम के साथ कप्तान केएल राहुल मैदान में उतरने वाले हैं।

कौन से तेज़ गेंदबाज होंगे टीम में

भारतीय क्रिकेट टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में किन तेज़ गेंदबाज को रखेगी इस पर भी बड़ा सवाल है क्योंकि मौजूदा चुनी गई टीम में केवल भुवनेश्वर कुमार ही अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। उनके अलावा सभी नए और बहुत कम अनुभव वाली तेज़ गेंदबाज हैं। भुवनेश्वर कुमार के अलावा उमरान मलिक, अवेश खान, रशदीप सिंह और हर्षल पटेल टीम में तेज़ गेंदबाज के तौर पर हैं। 

भुवनेश्वर कुमार ने 121 वनडे मैच, 21 टेस्ट मैच, 59 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं, वहीं 146 आईपीएल मैच भी खेल चुके हैं। उनके अलावा हर्षल पटेल ने 8 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच और 78 आईपीएल मैच खेले हैं। आवेश खान ने 2 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच और 38 आईपीएल मैच खेले हैं। उमरान मलिक ने 17 आईपीएल मैच खेले हैं। अर्शदीप सिंह ने 34 आईपीएल मैच खेले हैं। 

ALSO READ:IND vs SA: Rishabh Pant के लिए खतरा बना ये भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा की कप्तानी में काटेगा पंत का पत्ता!

ये हो सकते है विकल्प

प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और राहुल द्रविड़, भुवनेश्वर कुमार के साथ हर्षल पटेल और आवेश खान को रख सकती है। ये दोनो अर्शदीप सिंह और मालिक से ज्यादा अनुभव रखते है। साथ ही हर्षल पटेल और आवेश खान अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं। 

इसके अलावा हार्दिक पांड्या खुद एक तेज़ गेंदबाज के रूप में अच्छा विकल्प है। वह जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी कर सकते है और अपने अनुभव की वजह से काम भी आ सकते है। आइपीएल में गुजरात के लिए बल्ले के अलावा गेंद से भी वह शानदार रहे थे।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस पर बोझ बन चुके हैं ये 3 खिलाड़ी, करोड़ो लेकर भी कर रहे खराब प्रदर्शन, आईपीएल 2023 से पहले होंगे बाहर