pant 3

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला जाना है। पहला मैच 31 रन से हारने के बाद टीम इंडिया ने दूसरा वनडे मैच भी गंवा दिया। मेजबान टीम अब सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। वहीं, सीरीज में अब भारत के पास सिर्फ सम्मान बचाने के लिए खेलना है,  इसके लिए भारत को अब तीसरे वनडे में गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करना होगा।

इस युवा खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

ishan-kishan

अब ऐसे में यह तो तय है कि अगले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव होंगे। लेकिन एक बदलाव है जो बहुत ही जरूरी हो गया है। वो है Rishabh Pant। भारतीय टीम के शानदार विकेटकीपर Rishabh Pant की फॉर्म टी20 और वनडे में एक समस्या बनी हुई है। अब समय है कि उन्हें टीम से हटाकर किसी और को मौका देना चाहिए। ऐसे में इस समय सबसे योग्य खिलाड़ी है Ishan Kishan। 

ALSO READ: IPL 2022: एक नजर में देखें किस टीम ने किस खिलाड़ी को कितने कीमत में किया है आईपीएल नीलामी से पहले रिटेन

आईपीएल में धूम मचाने वाले Ishan Kishan दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करेंगे इसकी अच्छी उम्मीद है। उन्हे पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप में भी मौका दिया गया था। वह बल्ले से तूफान मचाने की काबिलियत रखते हैं। 

Rishabh Pant का खराब फॉर्म जारी

Rishabh-Pant

Rishabh Pant को अबतक 19 वनडे मैचों में मौका मिला है और इस खिलाड़ी ने 32.05 की औसत से 545 रन बनाए हैं। वनडे फॉर्मेट में Rishabh Pant को टीम इंडिया लगातार मिडिल ऑर्डर में मौके पर मौके दे रही है लेकिन ये खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन नही कर पा रहा है। हालांकि इसके बावजूद पंत को मौके पर मौके दिए जा रहे हैं, हालांकि ऋषभ पंत ने दुसरे वनडे में गजब की बल्लेबाजी की, लेकिन इतने मैचो के बाद एक पारी भारत के लिए उनकी जगह नहीं बचा सकती है। 

ALSO READ: RSA vs IND: 3 खिलाड़ी जो केपटाउन वनडे मैच के बाद बन सकते हैं मैन ऑफ़ द सीरीज, नंबर 2 सबसे बड़ा दावेदार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भी Rishabh Pant के पास टीम इंडिया को जीत दिलाने का मौका था, लेकिन वो 16 रन बनाकर आउट हो गए। वह लेग साइड के बाहर की वाइड गेंद पर वो स्टंप आउट हो गए थे। पंत कई बार जोखिम भरे शॉट खेलकर भी आउट हुए हैं, कुछ ऐसा ही उन्होंने दुसरे वनडे के दौरान भी किया था। 

Published on January 23, 2022 11:24 am