VIRAT KOHLI AND R ASHWIN TEAM INDIA

टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे विश्व  कप 2023 का आयोजन हो रहा है। सभी टीमें अब तक एक-एक मुकाबला खेल चुकी हैं। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत कर दी है। अब टीम को अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में वनडे विश्व कप का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

वनडे विश्व कप 2023 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज, इतने ही मैचों की वनडे सीरीज और 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

इस प्लेयर को मिलेगी अहम जिम्मेदारी

स बात ये है कि टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टीम में वापसी कर सकते हैं। सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को टीम की अगुवाई का जिम्मा सौंप सकते हैं। रहाणे इस वक्त फॉर्म में हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बहुत जल्द टीम इंडिया की घोषणा की जाएगी। इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिए जाने की संभावना है।

अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे प्लेयर्स को भी टीम में शामिल कर सकती है।

विराट कोहली के साथी की होगी टीम में वापसी

मालूम हो कि टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली और धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल काफी अच्छे दोस्त हैं।

माना जा रहा है कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज में  केएल राहुल को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। उन्हें भारत की टेस्ट टीम में एंट्री मिल सकती है। फिलहाल वह भारत की अगुवाई में जारी वनडे विश्व कप 2023 में खेलते नज़र आ रहे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ALSO READ: IND vs AFG: टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान ने खुद के पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, दूसरे मैच में भी भारत की जीत पक्की

Published on October 11, 2023 1:52 pm