Placeholder canvas

IND vs AFG: मोहम्मद शमी को नजरअंदाज कर रोहित शर्मा ने क्यों शार्दुल ठाकुर को दी जगह, भारतीय कप्तान ने खुद दिया जवाब

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए उतरेंगी। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एक मुकाबला जीत चुकी है जबकि अफगानिस्तान का अब तक खाता भी नहीं खुला है। ऐसे में टीम इंडिया अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने के उद्देश्य से उतरेगी।

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच का टॉस हो चुका है। मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज इस मुकाबले में विरोधी बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब होंगे और अपनी घातक गेंदबाजी का कहर बरपाते हुए नज़र आएंगे।

भारतीय कप्तान ने बताया क्यों किया प्लेइंग 11 में बदलाव

टॉस के बाद रोहित शर्मा ने भारत की प्लेइंग 11 को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि अश्विन को इस मैच में आराम दिया गया है। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है। ठाकुर गेंदबाजी के साथ-साथ टीम को बल्लेबाजी की भी सुविधा उपलब्ध करवाते हैं। कप्तान ने ये फैसला दिल्ली के विकेट को ध्यान में रखते हुए लिया है। दरअसल, इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है।

रोहित ने कहा कि,

“हम दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाह रहे थे। हमने कल शाम ओस की मात्रा देखी थी। मुश्किल है कि विकेट ज्यादा कुछ बदलेगा। अच्छी गेंदबाजी करने की जरूरत है और वापस आकर बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। शुरुआत में हम (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) दबाव में थे, लेकिन केएल और कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की, वे शानदार थे और हमें अपने प्रदर्शन पर बहुत गर्व है। यह हमारे लिए अच्छा खेल था। उम्मीद है कि हम इसे दोहरा सकते हैं और गति को आगे भी बरकरार रख सकते हैं। अश्विन को प्लेइंग 11 से बाहर किया गया है,  उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है।”

IND vs AFG मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: राहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्ला जादरान, अजमतुल्ला ओमरजई, राशिद खान, नवीन उल-हक़, मुजीब उर रहमान, फजलहक़ फारुकी।

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, विराट कोहली के जिगरी दोस्त को मिली जगह, ये खिलाड़ी बना कप्तान