Placeholder canvas

IND vs AFG: टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान ने खुद के पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, दूसरे मैच में भी भारत की जीत पक्की

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए उतरेंगी। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एक मुकाबला जीत चुकी है जबकि अफगानिस्तान का अब तक खाता भी नहीं खुला है। ऐसे में टीम इंडिया अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने के उद्देश्य से उतरेगी।

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच विश्व कप के इतिहास में सिर्फ एक बार मुकाबला खेला गया है। 2019 विश्व कप के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हैट्रिक लेकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन इस मैच में  उन्हें मौका नहीं दिया गया है। अब ये दारोमदार बुमराह और सिराज जैसे गेंदबाजों पर है।

अफगानिस्तान ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच का टॉस हो चुका है।मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज इस मुकाबले में विरोधी बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब होंगे और अपनी घातक गेंदबाजी का कहर बरपाते हुए नज़र आएंगे।

इस मुकाबले में फैंस की नज़र विराट कोहली और नवीन उल हक पर टिकी होंगी। दोनों आईपीएल विवाद के बाद पहली बार आमने-सामने होंगे।

बात करें भारत की प्लेइंग 11 की तो इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है। उन्हें रविचंद्रन अश्विन की जगह टीम में शामिल किया गया है।

ठाकुर गेंदबाजी के साथ-साथ टीम को बल्लेबाजी की भी सुविधा उपलब्ध करवाते हैं। कप्तान ने ये फैसला दिल्ली के विकेट को ध्यान में रखते हुए लिया है। दरअसल, इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है।

IND vs AFG मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: राहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्ला जादरान, अजमतुल्ला ओमरजई, राशिद खान, नवीन उल-हक़, मुजीब उर रहमान, फजलहक़ फारुकी।

ALSO READ: World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी शतकीय पारी खेलने के बाद डेविड मलान ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, कहा “लोगों को….