रोहित शर्मा

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 9 जून को खेला जाएगा। 5 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी थी। इसमें कई नाम ऐसे सामने आए जिन्होंने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह बनाई। 

लेकिन इसके अलावा फिर से कुछ नाम ऐसे भी रहे जिनको लगातार और बार बार भारतीय सिलेक्टर द्वारा नजरंदाज किया जा रहा है। यह खिलाड़ी बेहद शानदार सलामी बल्लेबाज है और एक विस्फोटक खिलाड़ी भी है। इस खिलाड़ी में रोहित शर्मा जितनी है काबिलियत.

दिखती है रोहित शर्मा की झलक 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो है पृथ्वी शॉ। पृथ्वी शॉ एक घातक ओपनर है और उनमें रोहित शर्मा की झलक नजर आती है। सिर्फ यही नही, उनकी कई दफा बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों के साथ तुलना की गई है। पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम का भविष्य माना जाता है फिर भी सेलेक्टर्स उन्हे भाव नही दे रहे है। 

पृथ्वी शॉ भारत के लिए तीनो फॉर्मेट भी खेल चुके है। IPL 2022 में पृथ्वी शॉ ने 152.97 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में मौका नहीं दिया गया। 

ALSO READ:IND vs SA: TEAM INDIA को मिला रोहित शर्मा का विकल्प, साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगा ओपनिंग, IPL में दिला चुका है खिताब

काफी समय से नही मिला मौका

पृथ्वी शॉ एक युवा भारतीय खिलाड़ी हैं और उनके करियर में बहुत खेल बाकी है। लेकिन काफी समय से उनकी तरफ सेलेक्टर्स नजर भी नही डालना चाहते हैं। एक कारण उनकी खराब फिटनेस भी है। इसकी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। माना जाता है कि रोहित शर्मा के रिटायर होने के बाद पृथ्वी शॉ लेंगे मगर ऐसा बेहद मुश्किल दिख रहा है। 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

ALSO READ:रोहित शर्मा या विराट कोहली कौन है रवि शास्त्री का पसंदीदा, शास्त्री ने बड़े ही कूल अंदाज़ में लिया इस खिलाड़ी का नाम