साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, शिखर धवन देंगे इन खिलाड़ियों को मौका
साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, शिखर धवन देंगे इन खिलाड़ियों को मौका

भारतीय टीम ( Team India) और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA) का दूसरा मैच टीम इंडिया के सीरीज जीतने के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है। टीम इंडिया पहला वनडे मैच हार चुकी है, जिसके बाद ये मैच जीतना बहुत जरूरी है। पिछले मैच में श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की अर्द्धशतकीय पारी के बाद टीम इंडिया 40 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 240 रन ही बना सकी थी।

9 रन से मैच में हार के बाद अब टीम इंडिया अपनी बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेगी। जानिए दूसरे वनडे मैच के लिए क्या हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन…

ये होगी सलामी जोड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के इस सीरीज के कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल एक बार और सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। पिछले मैच में शुभमन गिल और कैप्टन शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करने एक साथ उतर चुके हैं, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी शिखर धवन और शुभमन गिल दोनों ही खिलाड़ी जल्दी आउट हो गए थे।

शिखर धवन ने पिछले मैच के 16 गेंद में 4 रन बनाए थे तो वहीं गिल में 8 गेंद में 3 रन बनाए थे। दोनों खिलाड़ी कुछ समय बिताने के बाद जल्दी ही और हो गए थे। लेकिन इस बार दोनों खिलाड़ियों से अच्छी शुरुआत की अपेक्षा होगी।

ये होगा मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की जोड़ी बल्लेबाजी का भर संभालने के कोई मौजूद होगी। तो वहीं ईशान किशन भी टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में मौजूद होंगे।

नंबर तीन पर ऋतुराज गायकवाड, चौथे स्थान पर उपकप्तान श्रेयस अय्यर और पांचवे स्थान पर संजू सैमसन बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। तो वहीं 6वें स्थान पर ईशान किशन बल्लेबाजी के लिए मौजूद होंगे।

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ टीम उतार सकती है। ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर टीम में मौजूद होंगे। तो वहीं कुलदीप यादव और रवि विश्नोई की जोड़ी साथ उतरेगी।

मोहम्मद सिराज और आवेश खान टीम का हिस्सा होंगे। दीपक चाहर के इंजर्ड होने के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल सकेगी।

Also Read : IND vs SA: पहला वनडे हारने के बाद शिखर धवन पर भड़के वसीम जाफर, कहा इन 2 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में दो मौका

भारतीय क्रिकेट टीम संभावित प्लेइंग इलेवन :

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई और अवेश खान।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान को एक बार और मात देने उतरेगी भारतीय टीम, जानिए, कब, कहां और कैसे देख सकते हैं आज का मैच

Published on October 8, 2022 8:56 pm