पहले वनडे में मिली हार के बाद बदलेगी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी, धवन और गिल नहीं ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत
पहले वनडे में मिली हार के बाद बदलेगी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी, धवन और गिल नहीं ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज (IND vs SA) का दूसरा वनडे मैच 9 अक्टूबर रविवार को जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स ( JSCA International Stadium Complex) में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को पहले वन डे मैच में हार का मुंह दिखाया था, जिसके बाद अब दूसरे मैच में टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए जरूरी है। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम अगर मैच जीत जाती है, तब सीरीज अपने नाम कर लेगी।

ऐसे में दोनों ही टीम की ओर से शुरुआती बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन टीम के लिए फायदा या नुकसान करा सकता है। जानिए क्या होगी, दोनों टीम की सलामी बल्लेबाजी…

Team India : शिखर धवन- ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से पिछले मैच में शुभमन गिल और कैप्टन शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करने उतरे थे, शिखर धवन और शुभमन गिल दोनों ही खिलाड़ी जल्दी आउट हो गए थे।

शिखर धवन ने पिछले मैच के 16 गेंद में 4 रन बनाए थे, तो वहीं गिल में 8 गेंद में 3 रन बनाए थे। दोनों खिलाड़ी कुछ समय बिताने के बाद जल्दी ही और हो गए थे।

जिसके बाद अब दूसरे वन डे मैच में शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। टीम इंडिया की इस अहम मैच को देखते हुए टीम इंडिया के सलामी जोड़ी में बदलाव कर सकते हैं। कैप्टन शिखर धवन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ को उतारा जा सकता था।

Also Read : IND vs SA: पहला वनडे हारने के बाद शिखर धवन पर भड़के वसीम जाफर, कहा इन 2 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में दो मौका

South Africa Team : जननेमन मलान और क्विंटन डि कॉक

साउथ अफ्रीका टीम की ओर से दूसरे वन डे मैच में जननेमन मालन और क्विंटन डि कॉक सलामी बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। पिछले मैच में जननेमन मालन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे, जिसके बाद दूसरे मैच में खिलाड़ी से काफी उम्मीद की जा सकती है। तो वहीं क्विंटन डि कॉक अपने अर्धशतक के पास जाकर आउट हो गए थे।

जननेमन मालन में पहले मैच में 42 गेंद में 22 रन बनाए थे। जिसमें तीन चौके शामिल थे। तो वहीं क्विंटन डि कॉक ने 54 गेंद में 48 रन बनाए थे। इसमें खिलाड़ी ने 5 चौके के थे। एक बार फिर ये दोनों खिलाड़ी टीम को अच्छी शुरुआत दे सकते हैं।

Also Read : IND vs SA: दूसरा वनडे जीतने के लिए शिखर धवन चलेंगे बड़ी चाल, इस खिलाड़ी की करायेंगे प्लेइंग 11 में एंट्री

Published on October 8, 2022 8:35 pm