टीम इंडिया

IND VS SA : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 2-0 की बढ़त के साथ आगे है। पहले और दूसरे मैच में जीत के बाद अब टीम इंडिया तीसरा मैच जीतकर क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। तो वहीं मेहमान साउथ अफ्रीका टीम आखिरी मैच जीतकर वापसी करना चाहेगी। दोनों ही टीम के ओपनिंग पेयर में बदलाव हो सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम – विराट कोहली और केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में सीरीज जीत के बाद बचे मैच में वो खुद प्लेइंग इलेवन से बाहर रहकर स्क्वाड में मौजूद अन्य खिलाड़ियों के लिए जगह बनाते दिखें है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की 2-0 की अजेय जीत के बाद अब तीसरे मैच में रोहित शर्मा आराम कर सकते हैं। सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) के कंधो कर हो सकता है।

केएल राहुल ने दूसरे टी20 मैच अच्छा प्रदर्शन करके प्लेयर ऑफ द मैच जीता था। तो वहीं आखिरी बार जब रोहित शर्मा ने रेस्ट लिया था, तब विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। जोकि उनका पहला टी20 शतक था। पिछले मैच में टीम इंडिया की ओर से 49 रन विराट कोहली ने बनाए थे।

Also Read : Ind vs SA 2022: 1 अक्टूबर से लागू हो चूका है ICC का नया नियम, जानिए भारत-अफ्रीका के दूसरे मैच में क्यों नहीं हुआ लागू

दक्षिण अफ्रीका टीम – तेंबा बावुमा और क्विंटन डि कॉक

दक्षिण अफ्रीका टीम की ओर से कप्तान तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) बल्लेबाजी के लिए नजर आयेंगे। भारत के खिलाफ दोनों मैच में तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ही सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। पिछले दोनो मैच में कप्तान कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके है। पिछले मैच में कप्तान 0 रन पर आउट हो गए। हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने अच्छी बल्लेबाजी की है।

तीसरे टी20 मैच में दोनों खिलाड़ियों के ऊपर जीत की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी। सीरीज में क्लीन स्वीप से बचने के लिए दक्षिण अफ्रीका को ये मैच जीतना जरूरी है। जिसके लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों को टीम को एक अच्छी शुरुआत देनी होगी।

Also Read : IND vs SA: फील्डिंग के दौरान रोहित शर्मा की नाक से निकलने लगा खून, कप्तान को छोड़ना पड़ गया मैदान, जानिए आखिर हिटमैन को क्या हुआ था?

Published on October 3, 2022 6:34 pm