Placeholder canvas

शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी, कहा इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) अगले 14 दिनों में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शुरू होने को है। 16 तारीख से शुरु होने वाले इस क्रिकेट का महाकुम्भ लगभग 2 हफ्ते चलेगा। वर्ल्ड कप के लिए फैंस का उत्साह छुपाये नहीं छुप रहा, इस मेगा टूर्नामेंट का फैंस बेसब्री से इंतजार में बैठे हैं। वहीं, इसके शुरू होने से पहले क्रिकेट के कई दिग्गज बड़ी-बड़ी भविष्यवाणी करने में लगे हुए हैं।

इसी कड़ी में ताज़ा मामला ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व खिलाड़ी आल राउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) ने भी आगामी टी20 विश्व कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है, तो आइए जानते हैं शेन की इस प्रेडिक्शन के बारे में।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले शेन वॉटसन की बड़ी भविष्यवाणी

भारत में बीते दिनों रोड सेफ़्टी वर्ल्ड सीरीज खेला गया इसी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शेन वॉटसन ने एक सपोर्ट वेबसाइट के सवाल पर जवाब दिया कि,

“भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए वो टूर्नामेंट जीतने के फेवरेट में से एक हैं। बाकी टीमों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है। मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है, क्योंकि इस समय वो बहुत अच्छा टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं।”

शेन वॉटसन ने कहा ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल

शेन वॉटसन ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलना बहुत ही अलग होगा। क्योंकि यहां के मैदान काफी बड़े हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि,

“ऑस्ट्रेलिया में हालात काफी अलग होने वाले हैं, वहां के मैदान बड़े होंगे। विकेटों में गति निश्चित रूप से वहां भी थोड़ी अधिक होने वाली है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपने अच्छे ब्रांड के कारण पसंदीदा हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि वे घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरह से उपयोग करेंगे।”

ALSO READ: IND vs SA: जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा से भी खतरनाक है ये भारतीय गेंदबाज, रोहित और द्रविड़ बर्बाद नही दे रहे मौका

टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगी कड़ी टक्कर

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आगामी टी20 विश्व कप में कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेल पाना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। यहां के मैदान भारत के मैदानों की तुलना में कफी बड़े होते हैं। इसके अलावा पिछले साल का वर्ल्ड कप भी कंगारू टीम ने अपने नाम किया था।

इस साल दोनों टीमों को अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है। मेजबान टीम न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-1 में है, जबकि इंडिया, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी टीमें ग्रुप-2 में।

ALSO READ: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें उनके ही साथी खिलाड़ी के लिए उनकी पत्नी ने दिया धोखा