Placeholder canvas

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा से भी खतरनाक है ये भारतीय गेंदबाज, रोहित और द्रविड़ बर्बाद नही दे रहे मौका

IND VS SA : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की वनडे श्रृंखला का की शुरुआत 6 अक्टूबर से होगी। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम की स्क्वाड का ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है। लेकिन एक बार फिर इस खिलाड़ी की अनदेखी की है। यॉर्कर किंग के नाम से जाने जाने वाले इस खिलाड़ी की चयनकर्ताओं ने वन डे स्क्वाड में स्थान नहीं दिया है।

प्रतिभावान खिलाड़ी को नही मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम में ‘यॉर्कर मैन’ के नाम से जाने जाने वाले टी. नटराजन को दक्षिण अफ्रीका की ओर से टी20 स्क्वाड में अनदेखी करने के बाद अब खिलाड़ी की वन डे में भी अनदेखी की है। टी नटराजन का करियर टीम से बाहर बैठे-बैठे खत्म हो रहा है। पिछले डेढ़ साल से टी नटराजन भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं।

टी. नटराजन को श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरह यॉर्कर गेंदें डालने के लिए जाना जाता है। टी नटराजन ने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज में टी. नटराजन आखिरी मैच खेला था।

Also Read : Ind vs SA 2022: 1 अक्टूबर से लागू हो चूका है ICC का नया नियम, जानिए भारत-अफ्रीका के दूसरे मैच में क्यों नहीं हुआ लागू

दिग्गज खिलाड़ियों को किया परेशान

भारतीय क्रिकेट टीम में खेलते हुए टी. नटराजन ने अबिंतक तीनों फॉर्मेट में खेल खेला हैं। टी नटराजन ने 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमे खिलाड़ी ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट अपने नाम किए हैं। टी नटराजन डेथ ओवर्स में काफी अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनकी वैरिएशन वाली गेंद खिलाड़ी को क्षमता है।

लंबे वक्त से है टीम में वापसी का इंतजार

30 साल के तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने 2020-2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट्स में ‘ड्रीम डेब्यू’ किया था। टी. नटराजन सटीक यॉर्कर और वैरिएशन वाली गेंद डालने में माहिर हैं। जोकि बड़े बड़े बल्लेबाज के लिए मुसीबत है। लेकिन बाएं हाथ के यॉर्कर स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले टी नटराजन लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

टी. नटराजन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपनी इस कामयाबी का श्रेय भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी देते है, क्योंकि टी नटराजन को इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान एक बार महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें धीमी गति से बाउंसर और कटर जैसी गेंद डालने की सलाह दी थी।

Also Read : IND vs SA: फील्डिंग के दौरान रोहित शर्मा की नाक से निकलने लगा खून, कप्तान को छोड़ना पड़ गया मैदान, जानिए आखिर हिटमैन को क्या हुआ था?