3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें उनके ही साथी खिलाड़ी के लिए उनकी पत्नी ने दिया धोखा
3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें उनके ही साथी खिलाड़ी के लिए उनकी पत्नी ने दिया धोखा

अपने खेल को लेकर Cricketers अपने फैंस के बीच सुर्खियों में छाए रहते हैं। इसके साथ साथ यह क्रिकेटर्स अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अपने फैंस के बीच काफी सुर्खियों में रहते हैं। इसलिए अपने चाहने वाले खिलाड़ियों से जुड़े हर एक पल की खबर लेने के लिए फैंस भी बेसब्री से उत्सुक रहते हैं। इन्हीं कारणों के चलते उनके फैंस सिर्फ अपने क्रिकेटर्स को ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी और गर्लफ्रेंड तक के बारे में खबर रखते हैं।

क्रिकेट जगत में ऐसे कई खिलाड़ी हुए जो अपने वैवाहिक जीवन से धोखा खाने के बाद चर्चाओं में आए। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनी पत्नी से सिर्फ धोखा ही मिला और इसके बाद उनकी पत्नियों ने उन्हें तलाक देने के बाद दूसरी शादी भी रचा ली।

तिलकरत्ने दिलशान

श्रीलंका क्रिकेट टीम के जाने-माने पूर्व महान सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान का इस लिस्ट में पहला नाम आता है, जो क्रिकेट के मैदान पर अपने बल्ले से अपनी एक अलग ही छाप छोड़ने में कामयाब रहे। अपने करियर के दौरान उनके द्वारा कई बड़े रिकॉर्ड बनाए भी गए और उन्हें तोड़ा भी गया। इसके लिए तो वह हमेशा चर्चाओं में थे ही, लेकिन इसके साथ अपने व्यक्तिगत जीवन के लिए भी दिलशान काफी सुर्खियों में रहे।

तिलकरत्ने दिलशान का विवाह निलंगा विथनगे के साथ हुआ था, लेकिन सबसे आश्चर्यजनक बात यह थी कि उनकी पत्नी ने उन्हें छोड़कर उनके ही खास दोस्त उपुल थरंगा से शादी रचा ली। मैदान पर कई सालों तक इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी श्रीलंका टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाले थी, लेकिन आज उनकी दोस्ती के बीच उनकी अपनी ही पत्नी आ गई।

ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी गेंदबाज ब्रेट ली का इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नाम शामिल है। अपने क्रिकेट करियर के दौरान इन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। सिर्फ गेंदबाजी में ही नहीं बल्कि ब्रेट ली बल्लेबाजी के लिए भी सुर्खियों में छाए रहे हैं। इसके साथ साथ उनकी व्यक्तिगत जिंदगी काफी विवादों से घिरी रही।इन्हें भी अपनी पत्नी से अपने जीवन में धोखा मिला। लेकिन इनकी पत्नी ने इन्हें एक रग्बी खिलाड़ी के लिए धोखा दिया था।

सिडनी हेराल्ड के हवाले से मिली खबर के मुताबिक ब्रेट ली की पत्नी ने उनको इसलिए तलाक दिया था, क्योंकि वह अपने क्रिकेट करियर में बहुत अधिक व्यस्त चल रहे थे, जिसके चलते वह उन्हें टाइम देने में नाकाम थे। इन्हीं कारणों से उनकी पत्नी ने उन्हें तलाक दे दिया था।

ALSO READ:IND vs SA: जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा से भी खतरनाक है ये भारतीय गेंदबाज, रोहित और द्रविड़ बर्बाद नही दे रहे मौका

दिनेश कार्तिक

जब भी क्रिकेट जगत के इतिहास में किसी खिलाड़ी को उनकी पत्नी से धोखा मिलने की बात की जाती है, तो उस लिस्ट में दिनेश कार्तिक का नाम सबसे पहले नंबर पर आता है। जी हां, दिनेश कार्तिक को अपनी पत्नी निकिता बंजारा से मुरली विजय की वजह से धोखा मिला था।

अपने ही दोस्त मुरली विजय के साथ निकिता का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा था। और सबसे आश्चर्य की बात यह रही, कि दिनेश कार्तिक इस बात को भांप तक नहीं सके कि उनकी पत्नी का अफेयर उनके अपने ही जिगरी दोस्त के साथ चल रहा है। किसी समय इन दोनों के बीच बहुत ही गहरी दोस्ती थी और आईपीएल के दौरान इन दोनों की मुलाकात हुई थी। बहुत ही लंबे समय तक यह दोनों एक दूसरे के साथ क्रिकेट भी खेले थे।

हालांकि जब मुरली विजय और निकिता की सच्चाई दिनेश कार्तिक के सामने आई तो उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। इसके बाद उनकी पत्नी ने मुरली विजय के साथ अपनी शादी रचाई। मौजूदा समय में दिनेश कार्तिक भी स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ शादी रचा चुके हैं, और अपनी वैवाहिक जीवन से दिनेश कार्तिक अब बहुत खुश भी है।

ALSO READ:-IND vs SA: “क्यों हमेशा उसके साथ सौतेला व्यवहार होता है” संजू सैमसन के साथ फिर हुई नाइंसाफी, उपकप्तान न बनाये जाने पर BCCI पर फूटा लोगों का गुस्सा

Published on October 3, 2022 5:28 pm