Placeholder canvas

IND vs SA: तीसरे वनडे से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है निर्णायक मुकाबला

भारत (INDIA) और साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को अरूण जेटली स्टेडियम दिल्ली (ARUN JAITLEY STADIUM DELHI) में दोपहर 1ः30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने 1-1 जीत से सीरीज को बराबरी पर कर लिया है। आखिरी मैच का विजेता ही सीरीज को अपने नाम कर ट्रॉफी हाथ में उठाते दिखेंगे।

भारत और साथ अफ्रीका के सीरीज के पहले मुकाबले में मौसम मजा किरकिरा करते हुए नजर आई थी। दूसरे मैच में रांची का मौसम अच्छा था। लेकिन तीसरे मैच में दिल्ली का मौसम फिर से रोड़ा बनता हुआ नजर आ सकता हैं। आइए जानते हैं कि तीसरे और आखिरी वनडे मैच में दिल्ली का मौसम कैसा रहने वाला हैं-

भारत और साउथ अफ्रीका मैच के दौरान दिल्ली की मौसम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच दिल्ली में खेला जाएगा, ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय कप्तान शिखर धवन अपने होम ग्राऊंड में कप्तानी करते दिखाई देंगे। भारत इस मैच में जीत दर्ज कर एक और सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। दिल्ली की पिच पर भारत ने अब तक 20 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 12 में जीत और 7 में हार और 1 का नतीजा नहीं निकला है।

दिल्ली की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है, लेकिन खेल आगे बढ़ते ही ड्यू देखने को मिलता है। जो भी टीम टॉस जीतेगी वह चेस करना ही पंसद करेगी, लेकिन इस अहम मैच में बारिश का अहम रोल रहने वाला है। Accuweather के अनुसार, जिस समय टॉस होगा, दोपहर 1:00 बजे बारिश की 51% संभावना है।

बारिश का खतरा शाम छह बजे तक खिलाड़ियों और अधिकारियों को परेशान करता रहेगा। शाम 6:00 बजे के बाद ही मौसम साफ होने की भविष्यवाणी की गई है। प्रशंसकों और खिलाड़ियों को उम्मीद होगी कि मंगलवार का मौसम साफ रहे और अरुण जेटली स्टेडियम में पूरे 100 ओवर का मैच खेला जाए।

ALSO READ: IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे वनडे का हाईवोल्टेज रोमांच देखने के लिए नहीं देने पडेंगे पैसे, जानें कहां देखें FREE में लाइव मैच

भारत और साऊथ अफ्रीका संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीमः शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशन किशन, श्रेयस अय्यर, (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रजत पाटिदार, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद।

साऊथ अफ्रीका टीमः क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बवुमा (कप्तान), ऐडन मार्करम, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाड़ा, लुंगी एन्गिडी, एनरिक नोर्त्जे।

ALSO READ: IND vs SA: लगातार 2 मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद बदलेगी भारत की ओपनिंग जोड़ी? ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत