Placeholder canvas

IND vs SA: 7 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा केशव महाराज का गुस्सा, कहा इन 2 खिलाड़ियों की वजह से करना पड़ा हार का सामना

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे (IND vs SA) मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया है। इस शानदार जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। 

मैच में छाए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन

भारतीय टीम की जीत में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का अहम रोल रहा। श्रेयस अय्यर ने जहां नाबाद शतकीय पारी खेली, वहीं ईशान किशान महज सात रन से शतक से चूक गए। 

भारतीय टीम के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने शानदार पारी खेली। दोनों ने 161 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 रन बनाए। वहीं ईशान किशन ने 93 रनोंं का योगदान दिया। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफ्रीकी टीम ने सात विकेट पर 278 रन बनाए थे। एडेन मार्करम ने 79 और रीजा हेंड्रिक्स ने 74 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 129 रनों की पार्टनरशिप की। इन दोनों के अलावा डेविड मिलर ने नाबाद 35 रनों की उपयोगी पारी खेली। 

ALSO READ: IND vs SA, STATS: दूसरे वनडे में भारत की जीत में हुई रिकॉर्ड की बारिश, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने रच दिया इतिहास

गलत रहा पहले बल्लेबाजी का फैसला: केशव महाराज

मैच हारने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने अपने बयान में कहा,

“हमें उम्मीद नहीं थी कि यहां ओस इस तरह की होगी, इसलिए हमने बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। हम जो कर सकते थे हमने कोशिश की, श्रेयस और किशन ने बहुत अच्छा खेला। हमने सोचा था कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा ट्रैक धीमा और नीचा होता जाएगा। लेकिन 30वें ओवर के बाद नरम गेंद और ओस आने के कारण बल्लेबाजी करना आसान हो गया।”

ALSO READ: IND vs SA: “केशव महाराज बने विभीषण” जीत के बाद शिखर धवन ने कहा KESHAV ने की भारत की जीतने में मदद