क्या भारत-पाकिस्तान मैच का टॉस था फिक्स? रवि शास्त्री ने बाबर आजम को जीता दिया हारा हुआ टॉस
क्या भारत-पाकिस्तान मैच का टॉस था फिक्स? रवि शास्त्री ने बाबर आजम को जीता दिया हारा हुआ टॉस

एशिया कप (ASIA CUP 2022) में इंडिया पाकिस्तान के बीच दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दे दी. पाकिस्तान ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत में आक्रमक दिखाई दी. ओपनिंग पर आए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) औऱ केएल राहुल (KL RAHUL) ने टीम को एक ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई.

दोनों के पवेलियन लौटन के बाद रन गति पर कुछ लगाम लगा और भारतीय टीम 20 अवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बोर्ड पर लगा पायी. बता दें कि इस मैच में टॉस से पहले एक गड़बड़ी देखने को मिली, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा.

रवि शास्त्री ने की बड़ी गलती

गौरतलब है, कि पाकिस्तान ने पहले टॉस जीता. इस मैच में टॉस को लेकर बड़ी गड़बड़ी हुई. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने टॉस के लिए सिक्का उछाला. इस पर बाबर आज़म (BABAR AZAM) ने टेल्स बोला, जैसा कि आप विडीयो में साफ तौर पर सुन सकते हैं.

वहां मौजूद रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने बाबर आज़म (BABAR) के टेल्स को हेड समझ लिया और टॉस गिरने से पहले उन्होंने बात दिया कि बाबर आज़म ने हेड कॉल की और जैसे ही सिक्का नीचे गिरा तो हेड आ गया. ऐसे पाकिस्तान टॉस जीत लिया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें पहली बार मिल सकता है टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया में मौका

पहली पारी में मज़ूबत दिखा भारत

INDIAN CRICKET TEAM

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय ने शुरुआत से आक्रमक रवैया अपनाया. ओपनिंग पर आए केएल राहुल और रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ पारी खेलनी शुरु कर दी.

भारतीय टीम का पहला विकेट रोहित शर्मा(28) के रूप में गिरा इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए विराट कोहली एक शानदार पारी खेलते हुए टीम को आगे ले गए और एक मज़बूती प्रदान की. विराट कोहली ने 44 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली.

ALSO READ: Road Safety World Series: 10 सितंबर से मैदान पर चौके छक्के की बरसात करेंगे युवराज सिंह, न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से होगी भारत की भिडंत

Published on September 5, 2022 12:48 pm