अर्शदीप सिंह ने नहीं इस भारतीय खिलाड़ी ने भारत को पाकिस्तान के सामने किया शर्मिंदा, 10 साल बाद करना पड़ा हार का सामना
अर्शदीप सिंह ने नहीं इस भारतीय खिलाड़ी ने भारत को पाकिस्तान के सामने किया शर्मिंदा, 10 साल बाद करना पड़ा हार का सामना

India vs Pakistan Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के अपने पहले सुपर 4 मैच में हार झेलनी पड़ी है। इस मैच पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अर्धशकीय पारी खेलकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया हालांकि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के न चलने से कुछ रन बने। लेकिन टीम इंडिया की मजबूत कड़ी इस मैच में कमजोरी बनकर समाने आई। इस मैच में ये खिलाड़ी अपना जादू नही चला सका, जिसका फायदा विरोधी खिलाड़ियों ने उठाया।

इस गेंदबाज ने लुटाए रन

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के खिलाड़ी गेंदबाजी के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपनी गेंदबाजी से काफी निराश किया। भुवनेश्वर कुमार ने अपने चार ओवर्स में कुल 40 रन खर्च कर दिए और एक विकेट ही ले सके। इसी के साथ ही 19वें ओवर में खिलाड़ी ने 19 रन खर्च कर दिए, जिसके बाद अंतिम ओवर में मात्र 7 रन ही शेष बचे।

टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार इस समय सबसे महत्त्वपूर्ण गेंदबाज हैं। लेकिन उनकी इस तरह की गेंदबाजी ने कप्तान रोहित शर्मा के प्लान को बदल कर रख दिया। जिसके बाद टीम की सबसे मजबूत कड़ी और किफायती गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने प्रदर्शन से निराश किया।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs PAK: “अगर वो दोनों बेवकूफी नहीं करते तो भारत की जीत पक्की थी” पाकिस्तान से मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने इन 2 खिलाड़ियों को माना जिम्मेदार, कोहली को कही विराट बात

19वें ओवर की कहानी

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच पाक टीम को अंतिम दो ओवर यानी 12 गेंद में 26 रन की तरकार थी। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और हाल में टीम में शामिल हुए अर्शदीप सिंह का ओवर बाकी थी।

इस ओवर से पहले यानी 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने एक बेहद आसान और जरूरी कैच ड्रॉप किया था। जिसके बाद 19वे ओवर का भार अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के कंधे पर डाला गया। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने इस ओवर में दो व्हाइट बॉल डाल दी और साथ में 19 रन खर्च कर दिए। जिसके बाद अब आखिरी के लिए महज 7 रन शेष रह गए।

इंजरी के बाद की थी अच्छी वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी के सितारे काफी ऊपर थे। लेकिन भुवनेश्वर कुमार की इंजुरी के बाद उन्हे टीम से बाहर होना पड़ा। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) वर्तमान समय में टेस्ट और वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं।उन्होंने अब तक 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 और 75 टी20 मैचों में 79 विकेट लिए हैं।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत पर मिली जीत के बाद बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय