IND VS AFG WIN

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद हैं। अब भारत की नज़र पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर है। 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को खास रणनीति तैयार करनी होगी। हाल ही में विरोधी टीम ने श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की थी। ऐसे में रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में खास बदलाव कर सकते हैं।

सलामी बल्लेबाजी

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल की वापसी हो सकती है। डेंगू से पीड़ित इस खिलाड़ी को गुरुवार में अहमदाबाद में देखा गया।

ऐसे में उम्मीद है कि गिल इस मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं। दोनों बल्लेबाज पहले भी विरोधियों के लिए काल साबित हुए हैं। इस मैच में भी दबाव बना सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर

इस मैच में नंबर 3 पर विराट कोहली का बल्लेबाजी करना तय है। किंग कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। अब वह पाकिस्तान के खिलाफ भी आक्रामक रुख अख्तियार कर सकते हैं।

वहीं, नंबर चार पर केएल राहुल उतरेंगे। वह विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभालेंगे। नंबर पांच पर ईशान किशन को मौका मिलेगा। ये खिलाड़ी किसी भी क्रम पर विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर है।

ऑलराउंडर

पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या उपलब्ध रहेंगे। वे टीम के उप-कप्तान हैं। पांड्या गेंद और बल्ले दोनों से घातक प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा का उतरना तय है।

गेंदबाजी

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन की वापसी होगी। इस खिलाड़ी को अफगानिस्तान के खिलाफ आराम दिया गया था। वहीं, स्पिन विभाग में कुलदीप यादव भी मौजूद रहेंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ इस गेंदबाज को 1 सफलता मिली थी।

वहीं, तेज गेंदबाजी विभाग का पूरा जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के कंधों पर होगा। ये दोनों गेंदबाज किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

IND vs PAK मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ बारिश बिगाड़ देगी भारत का खेल? जानिए कैसा रहेगा मैच के दौरान अहमदाबाद का मौसम

Published on October 13, 2023 12:43 pm