Narendra-Modi-Stadium-Weather-Forecast

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस हाई है। भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया को मात दी और अब अफगानिस्तान को बुधवार को खेले गए मुकाबले में हराया। इन दोनों मैचों में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। अब बारी है उस मुकाबले की जिसका क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

हम बात कर रहे हैं भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच की, जो 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। अब सवाल ये उठता है कि अहमदाबाद का मौसम कैसा रहेगा?

आइये जानते हैं…

कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम?

14 अक्टूबर को अहमदाबाद का मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान बारिश की सिर्फ 1 प्रतिशत संभावना है।

इस दौरान अधिकतम तापमान 35° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25° सेल्सियस रहेगा। वहीं, 7 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। कुल मिलाकर मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम एक हाई स्कोरिंग मैदान है, जहां वनडे में पहली पारी में औसत स्कोर 290 है। आमतौर पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होती है। पारी के दौरान पिच पर उछाल देखने को मिलता है। हालांकि  बाद में ये धीमा हो सकता है, खासकर अगर मौसम गर्म और शुष्क हो।

हाल के वर्षों में इस स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के अनुकूल रही है। यहां स्पिनरों और धीमी गति के गेंदबाजों को अधिक सफलता मिलती है। रही है।

शुरुआती ओवरों में इस पिच पर अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है। ऐसे में बल्लेबाजों को अच्छी परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाना होगा और पिच धीमी होने से पहले ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करनी होगी।

एशिया कप में भारत ने दी थी पाकिस्तान को शिकस्त

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप में आखिरी बार भिड़ंत देखने को मिली थी। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर हुई थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच में जीक हासिल की थी।

अब दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी। ये मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ये मैच जीतने में कामयाब होगी।

IND vs PAK मैच के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

ALSO READ: IND vs PAK: कल अहमदाबाद में होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, जानिए कब, कैसे और कहां फ्री देख सकते हैं लाइव