Placeholder canvas

युवराज सिंह ने बीच विश्व कप की बड़ी भविष्यवाणी, कहा इस साल हर हाल में ये टीम बनेगी विश्व विजेता

साल 2011 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है. युवराज का मानना है कि रोहित की अगुवाई में भारत 2023 वनडे विश्व कप में चैंपियन बन सकता है. युवराज का यह बयान तब आया जब अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 131 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. भारतीय टीम ने अब तक विश्व कप में दो मैच खेले हैं, दोनो में मेजबान टीम को जीत मिली है.

युवराज सिंह ने कहा रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत जीतेगा विश्व कप

युवराज ने रोहित की बेटिंग पॉवर पर टिप्पणी करते हुए कहा,

‘रोहित शर्मा ने कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड तोड़े हैं. मेरा मानना है कि उनमें किसी भी रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता है. वह निर्विवाद रूप से क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक हैं. उनके नाम 31 वनडे शतक हैं, जो कि हैं. यह एक बेहतरीन उपलब्धि है, उनका काम अभी खत्म नहीं हुआ है. अपने करियर के आखिरी चरण में सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने जो भूमिका निभाई है, उसे देखते हुए उम्मीद है कि वह कप्तान के रूप में भारत को वर्ल्ड कप में जीत दिलाएंगे.’

पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर क्या बोले सिक्सर किंग

भारत का अगला मैच पाकिस्तान से होना है. यह मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच का इंतजार पूरा विश्व क्रिकेट कर रहा है.

युवराज सिंह ने इस बड़े मैच के महत्व पर जोर देते हुए कहा,

“यह दोनों टीमों के लिए एक बड़ा अवसर है कि मैच इतने सालों के बाद भारत में आयोजित किया जा रहा है. उम्मीद है, यह एक रोमांचक मुकाबला होगा.”

पाकिस्तान के खिलाफ यह होगी चुनौती

पाकिस्तान ने ठीक भारत की तरह अब तक खेले दोनों मैच में जीत हासिल की है. पहले मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 से हराया था तो दूसरे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से रौंदा था.

पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भारतीय गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती लेकर सामने आ रहे हैं. वहीं गेंदबाजी में हसन अली बहुत ही असाधारण साबित हो रहे हैं. इन दोनों ही खिलाडियों से भारत को सावधान रहना होगा.

ALSO READ:IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए 1 दिन पहले ही हुई भारतीय टीम की घोषणा, इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका!