IND VS PAK VIRAT KOHLI

एशिया कप 2023 का ये टूर्नामेंट सुपर-4 राउंड तक पहुंच गया है। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच इस वक्त कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में जबरदस्त मुकाबला खेल जा रहा है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 357 रनों का टार्गेट दिया है। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब होंगे।

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जा रहे इस मैच की शुरुआत 10 सितंबर को हुई। लेकिन बारिश की वजह से ये मुकाबला 11 सितंबर (रिजर्व डे) तक खिंच गया। दोनों टीमों के बीच इस मैच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

रोहित और गिल ने दिलाई अच्छी शुरुआत

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत की। दोनों ने 121 रनों की विशाल साझेदारी से एक लंबे चौड़े स्कोर की बुनियाद रखी। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए।

वहीं, शुभमन गिल ने 10 चौकों की मदद से 58 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल पाकिस्तान के लिए दीवार साबित हुए। दोनों ने 233 रनों की नाबाद पार्टनरशिप निभाई। इसी के साथ भारत का स्कोर 356/2 पहुंच गया।

विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये रिकार्ड

विराट कोहली ने भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में अपने वनडे करियर का 47वां शतक जड़ा। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 122 रनों की नाबाद पारी खेली। इस विस्फोटक पारी के दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के निकले। इसी के साथ किंग कोहली के नाम 13 हजार इंटरनेशनल रन भी हो गए।

ये कारनामा उन्होंने 267 पारियों में कर दिखाया है। इस मामले में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, केएल राहुल ने 6 महीने के लंबे अंतराल के बाद वापसी करते हुए 111 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस नाबाद पारी के दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 2 छक्के निकले।

ALSO READ: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा आजमाएंगे इन खिलाड़ियों पर हाथ, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

Published on September 11, 2023 7:02 pm