टीम इंडिया

T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया की चुनी 15 खिलाड़ियों की स्क्वाड 23 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगी। टीम इंडिया की स्क्वाड में खिलाड़ी फॉर्म में होने के बाद भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने से चूक सकते हैं।

मिशन ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ अपना पहला मैच खेलना है। वॉर्म अप मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगे। लेकिन टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह बनती नजर नहीं आ रही है।

PAK के खिलाफ इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के वॉर्म अप मैच में कैप्टन रोहित शर्मा ने जो प्लेइंग इलेवन उतरी थी। इसे देखकर कहा जा सकता है, इसी प्लेइंग इलेवन के साथ कैप्टन रोहित पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर नजर आयेंगे।

इस प्लेइंग इलेवन में धाकड़ ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) शामिल नहीं हैं। दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को वॉर्म अप मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की हाल में कमर की चोट के बाद उन्हे टीम इंडिया स्क्वाड में चुना गया था।

हार्दिक-अक्षर ने आखिर में बढ़ाई कप्तान रोहित की टेंशन

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और अक्षर पटेल (Axar Patel) पिछले समय तक काफी अच्छी फॉर्म में रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के चलते पहली पसंद रहे हैं। लेकिन दोनों खिलाड़ी ने पिछले में प्रदर्शन नही किया था। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में जगह देकर कप्तान रोहित ने दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को बाहर किया।

ALSO READ: सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी कोई कितना भी जोर लगा ले इन 4 टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल, ये देश जीतेगा टी20 विश्व कप

दीपक हुड्डा के शानदार आंकड़े

भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने टीम इंडिया के लिए 12 टी20 और 8 वनडे मैच खेले हैं। टीम इंडिया के लिए दीपक हुडा जिन भी मैच में शामिल थे। भारतीय क्रिकेट टीम की जीत ही मिली है।

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने 12 टी20 मैचों में 41.86 की औसत से 293 रन और 8 वनडे मैचों में 28.2 की औसत से 141 रन बनाए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज।

ALSO READ: IND vs NZ Warm Up Live: भारत-न्यूज़ीलैंड का वार्मअप मैच देखने के लिए नहीं देंगे होंगे कोई पैसे, ऐसे फ्री में लाइव देख सकते हैं ये मैच

Published on October 19, 2022 12:48 pm