टी20 विश्व कप में भारत के कार्तिक ने हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास, तोड़ दी श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम की कमर
टी20 विश्व कप में भारत के कार्तिक ने हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास, तोड़ दी श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम की कमर

ICC T20 WC 2022 : HAT-TRICK ALERT : भारतीय मूल के यूएई के स्पिनर खिलाड़ी कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) ने टी20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन किया है। आईसीसी टी20 विश्व कप को सुपर 12 में पहुंचने के लिए खेले जा रहे मुकाबलों में ग्रुप-ए के क्वालीफायर मुकाबले संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया।

इस मैच श्रीलंका ने 79 रन से आसानी से जीत हासिल की, लेकिन यूएई के भारतीय मूल के कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) ने में हैट्रिक लेकर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। मैच में हार के बाद भी खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

Karthik Meiyappan ने ली हैट्रिक

यूएई के स्पिनर कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) ने अपनी गेंदबाजी से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नया कीर्तिमान रच दिया है। भारतीय मूल के गेंदबाज कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) में T20I में हैट्रिक लेने वाले UAE के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

खिलाड़ी ने जिलॉन्ग के साइमंड्स स्टेडियम में क्वालीफायर मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-ए के क्वालीफायर मुकाबले में तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक लगाई।

कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने दुनिया के पांचवें गेंदबाज हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ये पहली हैट्रिक है, जोकि कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) के नाम पर दर्ज है।

तीन धाकड़ खिलाड़ियों को किया OUT

यूएई के गेंदबाज कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) भारत के तमिलनाडु के चेन्नई से वास्ता रखते हैं। 22 साल के युवा स्पिनर गेंदबाज ने विश्व कप 2022 में श्रीलंका के खिलाफ 15वें ओवर के दौरान हैट्रिक ली। जिसमें 15वें ओवर की चौथी गेंद पर भानुका राजापक्षा (5), चरिथ असलंका (0) और कप्तान दासून शानका (0) को आउट किया।

बता दें, कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) से पहले ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली, आयरलैंड के कुर्टिस कॉम्फर, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा टी20 में ये कारनामा कर चुके हैं।

ALSO READ: IND vs NZ Warm-UP: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को नहीं मिलेगा मौका, इन 2 खिलाड़ियों पर दांव खेलेंगे रोहित और द्रविड़

शेन वॉर्न को बताया रोल मॉडल

श्रीलंका बनाम यूएई के इस मैच में श्रीलंका टीम ने 79 रन से जीत हासिल की। जिसके बाद यूएई के गेंदबाज कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) को हैट्रिक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। खिलाड़ी ने दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न को अपना रोल मॉडल बताया है। खिलाड़ी ने मैच में चार ओवर्स में 19 रन देकर तीन विकेट लिए।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड के साथ अंतिम अभ्यास मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन खिलाड़ियों को मौका देंगे रोहित शर्मा

Published on October 19, 2022 12:55 pm