मां का उठा जनाजा, अपनी कमजोरी को बनाया सबसे बड़ी ताकत, भारत को दिया जख्म, काफी दर्दभरी है इस पाकिस्तानी गेंदबाज की कहानी
मां का उठा जनाजा, अपनी कमजोरी को बनाया सबसे बड़ी ताकत, भारत को दिया जख्म, काफी दर्दभरी है इस पाकिस्तानी गेंदबाज की कहानी

एशिया कप (ASIA CUP 2022) का दूसरा मैच भारत और पाकिस्ताने के बीच खेला गया था. इस मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. इंडिया ने पाकिस्तान को 147 रनों पर ऑलआउट कर दिया. भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहरा किया. भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) और हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) ने सभी को अपनी गेंदबाज़ी से प्रभाविता किया.

इस स्कोर को देख यही लग रहा था इंडिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. टीम इंडिया को जीत तो मिली, लेकिन आसानी से नहीं. विरोधी टीम के गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए भारतीय टीम को बांधकर रखा. पाकिस्तान के यंग तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह (NAMSEEN SHAH) ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा.

अपने पहले मैच में जीता सभी का दिल

Naseem Shah

पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले नसीम शाह (NAMSEEN SHAH) ने इंडिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने शानदार परफॉर्मेंस से सभी का दिला जीत लिया. 19 साल के यंग तेज़ गेंदबाज़ ने केएल राहुल का जिस तरह से आउट किया, उसने बता दिया कि इस गेंदबाज़ में क्या क़ाबिलियत है.

केएल राहुल(KL RAHUL) को आउट करने के बाद उन्होंने विराट कोहली (VIRAT KOHLI) को भी लगभग आउट कर दिया था, लेकिन विराट का कैच ड्रॉप हो गया था. इसके बाद उन्होंने भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) को शानदार तरीके बोल्ड किया था. नसीम ने 4 ओवरों में सिर्फ 27 देकर 2 बड़े विकेट अपने नाम किए थे.

दर्द में पूरा किया अपना स्पेल

Naseem Shah

नसीम शाह(NAMSEEN SHAH) को पारी का 18वां और उनका आखिरी ओवर मिला. इस ओवर में उनके पैर में क्रैंप आ गया, जिसके बाद उनके पैर में इतना दर्द हुआ कि वो चलने क़ाबिल नहीं बचे थे.

हालांकि, इसके बावाजूद भी उन्होंने अपना ओवर कंप्लीट किया और फिर ग्राउंड से बाहर गए. उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाज़ी और डेडिकेशन से सभी का दिल जीत लिया था.

ALSO READ: Asia Cup 2022: “अगर वो पूरा टूर्नामेंट खेल लेता तो मैन ऑफ द सीरीज बन जाता जो रोहित नहीं चाहता” हार्दिक को बाहर करने पर BCCI और कप्तान पर भड़के फैंस

मां ने बनाया इतना बड़ा क्रिकेटर

एनबीटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नसीम शाह की मां देहांत तब हो गया था, जब वो ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान-ए की तरफ से मैच खेल रहे थे. नसीम ने पीएसएल के दौरान बताया था कि उनकी अम्मी उनके दिल के बहुत करीब थीं और उन्होंने ही नसीम को क्रिकेट खेलने के लिए मोटीवेट किया. अब्बू क्रिकेट को लेकर काफी सख्त थे.

ALSO READ:Asia Cup 2022, IND vs HK: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव नाम का मैदान पर आया तूफ़ान, लोगों ने कहा “KING वापस आ गया है”