कप्तान रोहित शर्मा और कोच द्रविड़ को नजरअंदाज कर सूर्यकुमार यादव ने इन्हें दिया अपनी तूफानी पारी का श्रेय
कप्तान रोहित शर्मा और कोच द्रविड़ को नजरअंदाज कर सूर्यकुमार यादव ने इन्हें दिया अपनी तूफानी पारी का श्रेय

भारत ने Asia Cup 2022 में हॉन्गकॉन्ग के सामने 193 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में भारत ने दो विकेट खोकर 192 रन बनाए, भारत की तरफ से पूर्व कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाजी देखने को मिली। 

सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारी

suryakumar yadav asia cup

सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 26 गेंदों में 68 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और छह छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 261.54 का रहा। 20वें ओवर में सूर्यकुमार ने चार छक्के लगाए। 

20वें ओवर में भारत ने सूर्या के चार छक्कों की मदद से 26 रन जोड़े। आखिरी पांच ओवर में भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 78 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का छठा अर्धशतक लगाया। 

इसके अलावा विराट कोहली ने उनका अच्छा साथ निभाया। कोहली ने 44 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 59 रन की नाबाद पारी खेली। कोहली का यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 31वां अर्धशतक रहा। 

दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 गेंदों में 98 रन की नाबाद साझेदारी हुई। इन दोनों के अलावा भारत के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। कप्तान रोहित शर्मा 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। 

वहीं, केएल राहुल 39 गेंदों में 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हॉन्गकॉन्ग की ओर से आयुष शुक्ला और मोहम्मद गजानफर ने एक-एक विकेट लिया।

ALSO READ: IND vs PAK, Asia Cup 2022: मां का उठा जनाजा, अपनी कमजोरी को बनाया सबसे बड़ी ताकत, भारत को दिया जख्म, काफी दर्दभरी है इस पाकिस्तानी गेंदबाज की कहानी

तेज़ पारी खेलने का पहले ही बना लिया था मन

suryakumar yadav asia cup

सूर्यकुमार यादव ने मिड इनिंग्स ब्रेक में बताया कि उन्होंने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से मैच के दौरान बात की थी और कहा था कि वह पिच पर जाकर तेज़ पारी खेलने वाले हैं। उन्होंने कहा,

“मैंने उन स्ट्रोक्स का अभ्यास नहीं किया है, लेकिन मैं बचपन में अपने दोस्तों के साथ रबर बॉल क्रिकेट खेलता था और यहीं से ये शॉट आते हैं। पिच पहले थोड़ी चिपचिपी थी। इससे पहले कि मैं बल्लेबाजी के लिए उतरता, मैंने रोहित और ऋषभ से बात की और उनसे कहा कि मैं टेम्पो को ऊपर उठाने की कोशिश करूंगा और 170-175 रन तक ले जाऊंगा। मुझे लगता है कि इस विकेट पर हमारा स्कोर अच्छा है।”

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs HK: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव नाम का मैदान पर आया तूफ़ान, लोगों ने कहा “KING वापस आ गया है”