Shubman Gill Shaheen Afridi

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) बीच सोमवार को एशिया कप 2023 में सुपर 4 राउंड का ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 228 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। वहीं, भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

पाकिस्तान के स्क्वॉड में बदलाव

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए इस मुकाबले में हारिस राऊफ और नसीम शाह नज़र नहीं आए। ये दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गए। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इन दोनों खिलाड़ियों की जगह शाहनवाज दहानी और जमान खान को श्रीलंका भेजा है।

पाकिस्तान के खिलाफ कहर बनकर टूटे भारतीय बल्लेबाज

बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। बारिश की वजह से रिजर्व डे तक खिंचे इस मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम फ्लॉप साबित हुई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 357 रनों का लक्ष्य तैयार किया था।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एक अच्छी साझेदारी निभाते हुए इस स्कोर की बुनियाद रखी। इसके बाद मोर्चा विराट कोहली और केएल राहुल ने संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 233 रनों की पार्टनरशिप निभाई। इस दौरान कोहली ने नाबाद 122 रन और केएल राहुल ने नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में पाकिस्तान का खेमा 32 ओवर में महज 128 रन के स्कोर तक सिमट गया।

भारतीय बल्लेबाजों ने लगाई पाकिस्तानी गेंदबाजों की क्लास

मालूम हो कि भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की जमकर धज्जियां उड़ाईं। शाहीन शाह अफरीदी ने अपने कोटे के 10 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 79 रन लुटा दिए और केवल 1 विकेट हासिल कर सके। वहीं, नसीम शाह ने 9.2 ओवर में 53 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं हासिल कर सके।

इसके अलावा फहीम अशरफ और हारिस राऊफ भी बिना विकेट के मैदान से लौटे। वहीं, शादाब खान ने एक विकेट जरुर हासिल किया लेकिन 71 रन खर्च कर दिए। इफ्तिखार अहमद ने भी 5.4 ओवर में 52 रन खर्च किए लेकिन एक भी विकेट नहीं ले पाए।

ALSO READ:IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ से उतरी टीम इंडिया, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

Published on September 13, 2023 3:13 pm