Placeholder canvas

इस खिलाड़ी को मौका दे, अजीत अगरकर से हुई भारी गलती..’, वनडे विश्व कप 2023 में खेलना मुश्किल? मुसीबत में भारत

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। वहीं, टीम इंडिया 8 अक्टबूर को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार आईसीसी ट्रॉफी के 10 साल के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी और खिताब अपने नाम करेगी। लेकिन टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी सिरदर्द बन गया है।

इस खिलाड़ी की फिटनेस बनी चिंता का विषय

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने आगामी टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है। चिंता की बात ये है कि इस टीम में श्रेयस अय्यर को भी शामिल किया गया है जो एक बार फिर पीठ दर्द की समस्या से जूझने को मजबूर हो गए हैं।

दरअसल, इस खिलाड़ी को हाल ही में एशिया कप के तहत खेलते देखा गया था। अय्यर ने लगभग 6 महीने के अंतराल के बाद मैदान पर वापसी की थी। माना जा रहा था कि टीम इंडिया की नंबर 4 के खिलाड़ी की समस्या अब समाप्त हो जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले श्रेयस अय्यर की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट दिया गया। बताया गया कि वह एक बार फिर पीठ दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया जिन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली।

संजय मांजरेकर ने उठाया सवाल

अब सवाल ये उठता है कि क्या टीम इंडिया को नंबर 4 पर खेलने के लिए कोई खिलाड़ी मिल पाएगा? क्या टीम मैनेजमेंट वनडे विश्व कप 2023 से पहले इस समस्या का हल ढूंढ़ पाएगा?

इस बीच संजय मांजरेकर ने भी श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि, “मैं सिर्फ श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर चिंतित हूं। उनकी लंबी छुट्टी है। बड़ी कहानी यह है कि वह अब फिट हैं… और अब उन्हें अचानक पीठ में दिक्कत हो गई है। अगर कप्तान और टीम प्रबंधन के लिए ऐसे मुद्दे हैं तो आपको खिलाड़ियों को देखना शुरू करना होगा।”

विस्फोटक खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर

बात करें श्रेयस अय्यर के करियर की तो उन्होंने अपने अब तक 44 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 1645 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में 28 वर्षीय खिलाड़ी ने 10 मुकाबले खेले हैं।

इसमें उन्होंने 666 रन जोड़े हैं। इनमें  एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, 49 टी20 मैचों में श्रेयस अय्यर ने 7 अर्धशतकों की मदद से 1043 रन बनाए हैं।

ALSO READ:पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेल केएल राहुल ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर, अब विश्व कप 2023 से भी कटेगा पत्ता!