GILL SARA - 1

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। भारतीय टीम ने 20 साल बाद कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में ये टीम इंडिया की पांचवी जीत थी। इस जीत के साथ भारत प्वॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है। वहीं, न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

4 विकेट से जीता भारत

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। डेरिल मिचेल की शानदार शतकीय पारी के दमपर टीम ने 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रनों का स्कोर तैयार किया।

इसके जवाब में भारत ने 48 ओवर में 4 विकेट के शेष रहते ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारत की इस जीत में विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई। किंग कोहली ने 95 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। हालांकि, वह अपना 49वां शतक पूरा करने से चूक गए।

सरेआम गिल को महिला फैन ने किया प्रपोज

अब इस मैच से जुड़ी तमाम तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन्हीं में एक वीडियो सचिन तेंदुलकर की लाडली बेटी सारा तेंदुलकर की सौतन का भी है। जी हां, टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल की रूमर्ड गर्लफ्रेंड सारा तेंदुलकर की सौतन मैदान पर पहुंची थी।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला को शुभमन गिल को प्रपोज करते देखा जा रहा है। उसके हाथ में एक बोर्ड है जिस पर लिखा है कि, ‘शुभमन गिल ले गया मेरा दिल’। इस खास अंदाज में महिला द्वारा गिल को प्रपोज करने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे फैंस खूब शेयर कर रहे हैं।

किंग कोहली ने खेली 95 रनों की धुआंधार पारी

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले गए मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। इस दौरान दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हुई। रोहित ने इस मुकाबले में 46 रनों की आक्रामक पारी खेली।

वहीं, गिल 5 चौकों की मदद से 26 रन बनाने में कामयाब हुए। इसके बाद मोर्चा किंग कोहली ने संभाला। उन्होंने कीवियों के खिलाफ जीत दर्ज करने में अहम योगदान दिया। विराट कोहली ने 104 गेंदों का सामना करते हुए 95 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले। वहीं, केएल राहुल ने 27 और जडेजा ने 39 रनों नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई।

ALSO READ: IND vs NZ: ‘घटिया है धर्मशाला की आउटफील्ड…’ बीच मैच में रोहित शर्मा ने क्यों कही ये बात, जानिए